Thursday, Jun 30, 2022
-->
pargat-singh-general-secretary-of-punjab-congress-gulzar-inder-chahal-becomes-treasurer

परगट सिंह पंजाब कांग्रेस के महासचिव, गुलजार इंदर चहल कोषाध्यक्ष बने

  • Updated on 9/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुख्यमंत्री बदलने के बाद कांग्रेस ने पंजाब में पार्टी संगठन को विस्तार देना शुरू कर दिया है। विस्तार भी पार्टी के अंदरूनी समीकरणों के साथ चुनावी गणित को साधने की कोशिश दिख रहा है। कांग्रेस ने अमङ्क्षरदर ङ्क्षसह के पंजाब के मुख्यमंत्री रहने के दौरान कुछ महीने पहले उनके खिलाफ मोर्चा खोलने वाले विधायक परगट ङ्क्षसह को अब प्रदेश इकाई का महासचिव नियुक्त किया है।

पंजाब का प्रयोग और कांग्रेस की चुनौतियां

पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से मंगलवार को जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने परगट ङ्क्षसह और योगेंदर पाल धींगरा को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का महासचिव नियुक्ति करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की। इनके साथ ही, गुलजार इंदर चहल को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

कांग्रेस की सफाई, पंजाब में चन्नी बतौर सीएम, सिद्धू पीसीसी अध्यक्ष के तौर पर पार्टी का चेहरा

परगट सिंह को प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का करीबी बताया जा रहा है। जिन दिनों सिद्धू अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे, परगट पहले विधायक थे, जिन्होंने उनका साथ दिया। सिद्धू और परगट की लगातार की बयानबाजी ने ही अमरिंदर की स्थिति पार्टी हाईकमान की नजर में कमजोर करने का काम किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.