Monday, Sep 20, 2021
-->
Parliament monsoon session Farmers Protest Alert at 7 metro station KMBSNT

संसद के मानसून सत्र के दौरान किसान आंदोलन के चलते 7 मेट्रो स्टेशन पर अलर्ट, सुरक्षा बढ़ी

  • Updated on 7/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज से शुरू हुए संसद के मानसून सत्र के दौरान किसानों ने संसद को घेरने का ऐलान किया है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वहीं दिल्ली के सात मेट्रो स्टेशन को अलर्ट पर रखा गया है। अगर जरूरत पड़ी तो इन मेट्रो स्टेशन को बंद भी किया जा सकता है। 

जिन मेट्रो स्टेशन को अलर्ट पर रखा गया है वो हैं जनपथ, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक, राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय, मंडी हाउस और उद्योग भवन मेट्रो। यहां  पर अतिरिक्त निगरानी रखने के लिए सुरक्षा बलो को तैनात किया गया है। 

दिल्ली में हारा कोरोना! मार्च के बाद पहली बार 24 घंटे में एक भी मौत नहीं

सिंघू बॉर्डर पर किसानों और दिल्ली पुलिस की बैठक
इससे पहले दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने सिंघू बॉर्डर के पास किसान प्रतिनिधियों के साथ रविवार को बैठक की। इस बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा की नौ सदस्यीय समन्वय समिति व दिल्ली पुलिस के बीच कृषि कानूनों के खिलाफ किसान 22 जुलाई से संसद मार्च करने को लेकर सहमति बन गई।

हालांकि  मार्च करने वाले किसानों की संख्या को लेकर सहमति नहीं बन सकी। मार्च में 200 किसान जाना चाहते हैं जबकि पुलिस संख्या कम करने को कह रही है। किसानों ने पुलिस को ये जरूर भरोसा दिलाया कि किसानों का संसद घेराव या उसमें जबरन घुसने की कोई मंशा नहीं है। हां, इस दौरान मेट्रो स्टेशनों को अलर्ट जरूर कर दिया है। 

Monsoon Updates: गर्मी से राहत! दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बारिश, येलो अलर्ट जारी

200 लोग करेंगे संसद तक मार्च
पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक के बाद किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस को बताया है कि सिंघू बॉर्डर से हर दिन 200 लोग संसद तक मार्च करेंगे। इस दौरान प्रत्येक व्यक्ति के पास पहचान पत्र होगा, जिसमें नाम, फोटो होगी और इन प्रदर्शनकारियों की सूची हम सरकार व पुलिस को सौंपेंगे। पुलिस ने हमसे प्रदर्शनकारियों की संख्या कम करने को कहा, जिससे हमने मना कर दिया।

comments

.
.
.
.
.