Monday, May 16, 2022
-->
passengers-facing-trouble-on-the-pink-line-route

Metro: पिंक लाइन रूट पर यात्रियों को उठानी पड़ रही परेशानी, नए साल के दूसरे दिन फिर आई खराबी

  • Updated on 1/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नए वर्ष के शुरु आत के दूसरे दिन ही दिल्ली मेट्रो की सबसे लंबी पिंक लाइन में बुधवार की सुबह खराबी आ गई। शिव विहार की तरफ जा रही एक मेट्रो में कड़कडड़ूमा से कृष्णा नगर और ईस्ट आजाद नगर से आईपी एक्सटेंशन के बीच तकनीकी खराबी के बाद रूट पर मेट्रो परिचालन में ब्रेक लग गया।

इस दौरान करीब एक घंटे रूट पर यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। सुबह करीब 7 बजे पिंक रूट में खराबी के बाद संबंधित मेट्रो को डिपो में भेज दिया। इस दौरान तकनीकी खराबी की वजह से रूट पर मेट्रो की स्पीड काफी स्लो हो गई। इस दौरान इंटरचेंज स्टेशन वेलकम के अलावा मयूर विहार वन पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई।

कारोबारियों को नए साल पर भी नहीं मिली सीलिंग से राहत, आज जंतर-मंतर पर होंगे एकत्रित 

मेट्रो स्लो होने से एक के पीछे एक मेट्रो खड़ी हो गई। पिंक लाइन में खराबी का असर ब्लू लाइन पर भी देखने को मिला। मेट्रो स्लो चलने से ब्लू लाइन जानेवालें यात्रियों को कई परेशानी उठानी पड़ी।

यात्रियों की बढ़ी नाराजगी
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी)  के 20 दिसम्बर से ट्विटर अकाउंट पर आने के बाद दिल्ली की मेट्रो की कई अहम जानकारी के अलावा यात्रियों की नाराजगी भी झेलनी पड़ रही है। देखते ही देखते इसके फॉलोवर की संख्या 4 हजार से अधिक होने के  साथ मेट्रो के बारे में शिकायतें भी बढऩी लगी हैं।

विधानसभा का एक दिवसीय सत्र आज, भारत रत्न मुद्दे पर घमासान के आसार!

यात्री मेट्रो में खराबी के समय पैसे नहीं लेने की मांग कर रहे हैं। आए दिन दिल्ली मेट्रो के किसी न किसी लाइन में तकनीकी खराबी और हो रही परेशानी से आजिज यात्रियों की बढ़ती शिकायतों ने डीएमआरसी के लिए चुनौतियां भी पेश कर दी है।

बता दें इससे पहले भी यात्रियों को इस तरह की परेशानी इस रूट पर झेलनी पड़ी थी। इस मामले को प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पब्लिसिटी करार दिया था। उन्होंने कहा था कि केजरीवाल दिल्ली मेट्रो फेज-4 को जानबूझ कर रोक कर इसका आरोप केन्द्र सरकार पर लगाते है ताकि किसी भी तरह से मीडिया की सस्ती लोकप्रियता को अपने पक्ष में कर पाएं।

नर्सरी एडमिशन: EWS के लिए ऑफलाइन प्रक्रिया पर HC ने जाहिर की नाराजगी

उन्होंने आगे कहा कि ऐसा कर वह दिल्ली की जनता के हितों के साथ खिलवाड़ कर रहे है। मेट्रो फेज-4 से दिल्ली के गांव जुडऩे से वहां के लोगों को राहत मिलने वाली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.