Monday, May 10, 2021
-->
passengers in the delhi metro has increased slightly covid19 pragnt

दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की तादाद में इजाफा, खान-पान की दुकानें बेहाल

  • Updated on 9/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की ब्ल्यू लाइन (Blue Line) पर बुधवार को ट्रेन सेवाएं शुरू होने के बाद राजीव चौक पर यात्रियों की संख्या में थोड़ी वृद्धि हुई है, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के डर के चलते लोग खान-पान की दुकानों पर जाने से कतरा रहे हैं। वहीं आज डीएमआरसी (DMRC) ने बताया कि आज यानी बुधवार को दिल्ली मेट्रो की येलो, ब्लू और पिंक लाइन पर सुबह 7 बजे से 11 बजे तक लगभग 33,300 लोगों ने यात्रा की।

दिल्ली: आज से पिंक और ब्लू लाइन मेट्रो शुरू, पढ़े यात्रा से संबंधित पूरी जानकारी

22 मार्च से बंद थी मेट्रो
दिल्ली मेट्रो का संचालन 22 मार्च से बंद था। सात सितंबर को येलो लाइन पर ट्रेन सेवाएं शुरू हुई हैं। हालांकि पहले दिन मेट्रो में कम यात्री दिखाई दिए। मेट्रो सुबह और शाम चार-चार घंटे के लिये चल रही है। बुधवार को ब्ल्यू और येलो लाइन के नौ स्टेशनों पर इंटरचेंज की सुविधा शुरू हो गई।

90 साल की महिला का रेप: दोषियों को फांसी दिलाने के लिए स्वाति मालीवाल कर रही ये काम

दुकानदारों का कहना है ये
राजीव चौक पर खान-पान की दुकान के एक कर्मचारी ने बताया कि सोमवार से उनकी दुकान खुल रही है।उन्होने कहा, 'बीते तीन दिन में, हमारे पास केवल तीन ग्राहक आए हैं। वो भी पानी की बोतलें खरीदने। हमने केवल 150 रुपए कमाए हैं। हम उम्मीद करते हैं कि सभी लाइनों पर ट्रेन सेवाएं शुरू होने के बाद कमाई बढ़ेगी।' मेट्रो के कर्मचारी स्टेशन में प्रवेश करने वाले लोगों के बैग सैनिटाइज कर रहे हैं।

आज से दिल्ली में ट्रायल बेसिस पर खुल रहे बार और क्लब

रोजाना रोजाना बढ़ रही यात्रियों की संख्या
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन यात्रियों को बता रहा है कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।यात्रियों से कहा जा रहा है, 'अगर आपको सर्दी, जुकाम या बुखार है, तो मेट्रो में यात्रा न करें। यात्रियों की सुविधा के लिये ट्रेन के दरवाजे खुलने और बंद होने का समय बढ़ा दिया गया है।' सोमवार को येलो लाइन और रैपिड मेट्रो में लगभग 15,500 यात्रियों ने सफर किया। मंगलवार को यह संख्या करीब 17,600 रही। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.