Wednesday, Sep 18, 2019
passport of cg power director returning from america seized, he will also be questioned

अमेरिका से लौट रहे सीजी पावर के निदेशक का पासपोर्ट जब्त, इनसे भी होगी पूछताछ

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सीजी पावर (CG Power) के निदेशक सुधीर माथुर (Sudhir mathur) का पासपोर्ट दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi airport) पर जब्त कर लिया गया है। साथ ही उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस (Lookout notice) भी जारी कर दिया गया। सोमवार को जब सुधीर अमेरिका से लौट रहे थे, उस समय उन्हें एयरपोर्ट पर रोक लिया गया और उनका पासपोर्ट ले लिया गया। 

कांग्रेस में ज्यादातर पदों के लिए चुनाव जरूरी : शशि थरूर

लुकआउट नोटिस भी जारी किया किया गया 
सुधीर माथुर को पिछले सप्ताह एमसीए ने सीजी पावर जांच के लिए बुलाया था। कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय (Ministry of Corporate Affairs) के आदेश पर विदेश मंत्रालय (MEA) द्वारा उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया किया गया है। 
सीजी पावर मामले में माथुर समेत सभी निदेशकों के खिलाफ जांच के बाद वो कई दिनों से एमसीए के स्कैनर में थे। सूत्रों के अनुसार नारायण शेषाद्रि, ओमकार गोस्वामी और आशीष गुहा सहित अन्य सभी सीजी समूह के निदेशकों को भी इस सप्ताह के भीतर कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने बुलाया है।

BJP आज 4 बजे करेगी जेटली की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, PM मोदी समेत ये नेता रहेंगे मौजूद

3 सितंबर को एमसीए के सामने पेश किया गया
वहीं माथुर को 3 सितंबर को एमसीए के सामने पेश किया गया था, लेकिन पूछताछ के लिए अतिरिक्त समय की मांग की गई जिसे टाल दिया गया। इसलिए सप्ताह के शुरुआत में इनके नाम पर एक लुक आउट नोटिस जारी किया गया था, ताकि उन्हें देश से भागने से रोका जा सके।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.