Thursday, Jan 23, 2020
passport office orders police to conduct citizenship check of nepali looking sisters

पासपोर्ट कार्यालय ने पुलिस को नेपाली दिखने वाली बहनों की नागरिकता जांच के दिए आदेश

  • Updated on 1/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चंडीगढ़ (Chandigarh) के पासपोर्ट कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि उसने अंबाला पुलिस (Ambala police) को जांच कर ये पता लगाने के लिये कहा है कि नेपाली दिखने वाली हरियाणा (Haryana) की जिन दो बहनों को कथित रूप से पासपोर्ट देने से इनकार कर दिया गया, वे भारतीय नागरिक हैं या नहीं।

आमिर खान ने गुरुनानक जयंती की दी शुभकामनाएं

दस्तावेजों पर लिख दिया गया कि आवेदक नेपाली प्रतीत होती हैं
चंडीगढ़ क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी सिबाश कबिराज ने कहा कि संतोष और हिना नामक दो बहनों को अंबाला के उपायुक्त के अनुरोध पर अस्थायी पासपोर्ट जारी किया गया है। पासपोर्ट के लिये आवेदन करने वाली इन दोनों बहनों को कथित रूप से पासपोर्ट जारी करने से इनकार करते हुए उनके दस्तावेजों पर लिख दिया गया कि आवेदक नेपाली प्रतीत होती हैं। 

हरियाणा: हिसार से सेना भर्ती परीक्षा से लौट रहे 10 युवकों की सड़क हादसे में मौत

पासपोर्ट जारी करने से इनकार नहीं किया गया
आईपीएस अधिकारी कबिराज ने हालांकि स्पष्ट किया कि पासपोर्ट जारी करने से इनकार नहीं किया गया, बल्कि उसे रोककर रखा गया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से कागजात पर आवेदक को लेकर मानक टिप्पणी नागरिकता संदेहास्पद के स्थान पर प्रतीत होते हैं लिखने के लिए जवाब मांगा गया है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.