Thursday, May 06, 2021
-->
patanjali-food-park-in-uttar-pradesh-acharya-balakrishna-get-15-days-more-time-from-modi-govt

पतंजलि फूड पार्क : आचार्य बालकृष्ण को मोदी सरकार से मिली बड़ी मोहलत

  • Updated on 6/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र की मोदी सरकार ने उत्तर प्रदेश में 6000 करोड़ रुपये के मेगा फूड पार्क बनाने की अंतिम मंजूरी के लिए पतंजलि आयुर्वेद को भूमि अधिग्रहण जैसी शर्तों को पूरा करने को लेकर 15 और दिन का समय दिया है। आवश्यक शर्तों को पूरा करने की समय सीमा 15 जून को खत्म हो रही है। 

भय्यूजी महाराज के वित्तीय उत्तराधिकार पर फैमिली और ट्रस्ट भी हैरान-परेशान

उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय से पतंजलि को ज्यादा वक्त देने और समयसीमा को 30 जून तक बढ़ाने की गुजारिश की थी। खाद्य प्रसंस्करण सचिव जेपी मीणा ने कहा , 'जैसाकि कंपनी पहले ही कदम उठा रही है और शर्तों को पूरा करने के लिए 15 दिन के अतिरिक्त वक्त की मांग की है, मंत्रालय अनुरोध के मुताबिक समय दे देगा। इसमें कोई दिक्कत ही नहीं है।'

केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने LG के खिलाफ खोला मोर्चा, कसा तंज

उन्होंने कहा कि इस मसले को मंत्रालय की स्वीकृति समिति के सामने रखा जाएगा। मीणा ने कहा, 'हमारा मकसद यह तय करना है कि प्रोजेक्ट शुरू हो। हम इसे रद्द करने की वजह नहीं तलाश रहे हैं। हम अतिरिक्त 15 दिन का वक्त देंगे।'

हार्दिक पटेल का दावा- रूपानी ने दिया इस्तीफा, CM ने किया पलटवार

बता दें कि पतंजलि ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे 425 एकड़ जमीन में 6000 करोड़ रुपये की लागत से फूड पार्क बनाने का प्रस्ताव दिया था। इसको लेकर योगी सरकार ने कुछ आपत्तियां दर्ज करते हुए जमीन आवंटन पर रोड़े अटका दिए थे। इसके बाद बाबा रामदेव के शिष्य आचार्य बालकृष्ण भड़क गए। उन्होंने इस फूड पार्क को किसी और राज्य में ले जाने की धमकी तक दे डाली। 

दाती महाराज की बढ़ी मुश्किलें, सर्च वारंट जारी, पुलिस को मिला सबूत

इसके बाद योगी और केंद्र की मोदी सरकार में हड़कंप मच गया। बाद में सुलह की कोशिश के तहत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बालकृष्ण से बातचीत की और कोई ऐतराज नहीं होने की बात भी कही। साथ ही भरोसा दिलाया कि समस्या का हल जल्द निकाल लिया जाएगा। 

कांग्रेस ने पूछा- पासपोर्ट रद्द होने पर भी नीरव ने कैसे की 3 देशों की यात्रा?

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.