Tuesday, Jan 31, 2023
-->
patanjali group''''s business will reach rs 1 lakh crore in next 5-7 years: baba ramdev

अगले 5-7 साल में एक लाख करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा पतंजलि समूह का कारोबार : बाबा रामदेव

  • Updated on 9/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पतंजलि समूह का कारोबार अगले पांच से सात साल में ढाई गुना बढ़कर एक लाख करोड़ रुपये पर पहुंचने का अनुमान है। पतंजलि समूह के संस्थापक बाबा रामदेव ने शुक्रवार को यह उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि समूह की चार कंपनियों के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाए जाएंगे।      

‘भारत जोड़ो यात्रा’ भाजपा की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ है : कांग्रेस 

रामदेव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि उनका समूह आगामी वर्षों में पांच लाख लोगों को रोजगार देगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पतंजलि समूह का मौजूदा कारोबार करीब 40,000 करोड़ रुपये है। आने वाले पांच से सात साल में समूह का कारोबार एक लाख करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है।’’

रामदेव ने कहा कि समूह की कंपनी पतंजलि फूड्स (पहले रुचि सोया) शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो चुकी है और चार अन्य कंपनियों का आईपीओ अगले पांच वर्ष में लाया जाएगा। ये चार कंपनियां हैं पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि लाइफस्टाइल और पतंजलि वेलनेस।   

जांच एजेंसियों का इस्तेमाल जबरन वसूली के लिए किया जा रहा है : केजरीवाल

  उन्होंने दावा किया कि समूह के सभी उत्पाद उच्च गुणवत्ता के हैं और धार्मिक, राजनीतिक, दवा एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों के ‘माफिया’ उनके ब्रांड की छवि खराब करने के प्रयास कर रहे हैं। रामदेव ने बताया कि समूह ने 100 से अधिक लोगों को कानूनी नोटिस भेजे हैं और प्राथमिकी भी दर्ज करवाई है। हालांकि, उन्होंने उन लोगों और संगठनों के नाम नहीं बताए।   

 

 

 


 

comments

.
.
.
.
.