Tuesday, May 21, 2019

विजयनगरम में 634 करोड़ रुपये का विशाल फूड पार्क स्थापित करेगी पतंजलि

  • Updated on 12/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बाबा रामदेव का पतंजलि समूह आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में 634 करोड़ रुपये के निवेश से विशाल फूड पार्क की स्थापना करेगा। इसमें 33,400 लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क चिन्नारावपल्ली गांव में 172.84 एकड़ क्षेत्र में लगाया जाएगा।

मध्य प्रदेश: EVM की पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित करने के चुनाव आयोग के निर्देश

रामदेव ने बृहस्पतिवार को दोपहर में मुख्यमंत्री नायडू से मुलाकात कर इस परियोजना पर चर्चा की। इस फूड पार्क मे प्रमुख प्रसंस्करण सुविधाओं मसलन ब्लास्ट फ्रीजर के साथ शीत भंडारगृह, मसालों और अनाज के लिए ग्रेडिंग पैकिंग सुविधा और ड्राई वेयरहाउस की स्थापना की जाएगी।  

वाजपेयी की मिसाल देकर फारूक अब्दुल्ला ने दी पीएम मोदी को सलाह

हाल ही में योग गुरू बाबा रामदेव के सहयोगी और पतंजलि आयुर्वेद के मालिक आचार्य बालकृष्ण देश के टॉप 25 अमीरों की सूची में शामिल हो चुके हैं। फोर्ब्स ने हाल ही में देश के अमीरों की जो सूची जारी की है उसमें आचार्य बालकृष्ण  को शामिल किया गया है। उनकी दौलत 32.5 हजार करोड़ आंकी गई है। 2016 के मुकाबले उनकी दौलत में दोगुनी बढ़ोत्तरी हुई है।

बालकृष्ण ने पतंजलि आयुर्वेद कंपनी की शुरूआत बाबा रामदेव के साथ मिलकर की थी। कंपनी का पूरा कामकाज वो ही देखते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.