Tuesday, Jan 25, 2022
-->
patel becomes third bowler to take ''''''''''''''''perfect ten'''''''''''''''' in test cricket musrnt

टेस्ट क्रिकेट में ‘परफेक्ट टेन’ विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने पटेल

  • Updated on 12/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबई में जन्में बायें हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल ने शनिवार को क्रिकेट की रिकॉर्ड पुस्तिका में अपना नाम दर्ज करा लिया जब वह भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान एक पारी के सभी 10 विकेट लेने वाले टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में तीसरे गेंदबाज बन गए।

अपने माता- पिता के साथ 1996 में न्यूजीलैंड में जा बसे पटेल ने भारत की पहली पारी में 47 . 5 ओवर में 119 रन देकर दस विकेट लिये । उन्होंने इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली।

लेकर ने 1956 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में यह कमाल किया था। उन्होंने 51.2 ओवर में 53 रन देकर दस विकेट लिये थे। वहीं कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में फरवरी 1999 में 26. 3 ओवर में 74 रन देकर दस विकेट लिये थे।

IND VS NZ 2nd test: मयंक और अक्षर ने भारत को 285 रन तक पहुंचाया

अपने कैरियर का 11वां टेस्ट खेल रहे पटेल ने शनिवार से पहले पारी के पांच विकेट लेने का कमाल दो बार किया था।    उन्होंने मोहम्मद सिराज को आउट करके अपना दसवां विकेट लिया जो भारतीय मूल के ही रचिन रविंद्र को कैच देकर लौटे।

भारतीय टीम ने पटेल का खड़े होकर अभिवादन किया और अंपायररों ने उन्हें वह गेंद भी सौंप दी। पटेल अपने जन्मस्थान पर भारत के खिलाफ खेलने वाले डगलस जार्डिन के बाद दूसरे क्रिकेटर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.