path-clears-for-aap-alliance-in-haryana-today-formally-announced

हरियाणाः कांग्रेस के ठुकराने के बाद AAP ने JJP से किया गठबंधन, इस फॉर्मूले पर हुई सीट शेयर

  • Updated on 4/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में आप (Aam Aadmi Party) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन की खबरों पर विराम लग गया है। ऐसे में दोनों पार्टियों के बीच हरियाणा (Haryana) में भी गठबंधन होने की कोई स्थिति बनती नजर लगभग नहीं आ रही है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के लिए हरियाणा में जननायक जनता पार्टी नई उम्मीद उभरती दिखी है।

लोकसभा चुनावों में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी (JJP) के बीच चुनावी गठबंधन (Alliance) हो गया है। दोनों दलों ने आज यानि शुक्रवार को इसकी घोषणा कर दी हैं।

दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में हल्की बारिश

इस गठबंधन पर गोपाल राय ने बताया कि दोनों पार्टियों के बीच 7-3 फार्मूले पर सीटों का बंटवारा हुआ है। इसका मतलब यह हुआ कि हरियाणा की 7 लोकसभा सीटों पर जेजेपी चुनाव लड़ेगी, जबकि 3 सीटें आम आदमी पार्टी के खाते में जाएंगी। इससे पहले भी आप ने जींद के उपचुनाव में जेजेपी का समर्थन किया था।

अल्पेश ठाकोर ने लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

बता दें कि हाल ही में आप सांसद संजय सिंह ने अपनी पार्टी का रुख साफ करते हुए कहा था कि दिल्ली में अब गठबंधन को लेकर संभावनाएं खत्म हो गई है। उनके अलावा कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने भी ये साफ किया था कि आप के साथ गठबंधन नहीं होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.