Saturday, May 08, 2021
-->
patients-admitted-to-other-ward-of-delhi-aiims-got-corona-infected-kmbsnt

AIIMS में कोरोना संकट: दूसरे वार्ड में भर्ती मरीज भी हो रहे संक्रमित, 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव

  • Updated on 7/15/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एम्स में कोरोना संकट लगातार बढ़ रहा है। अब यहां पर दूसरे वॉर्ड में भर्ती अन्य बीमारियों से ग्रसित लोग कोरोना का शिकार होने  लगे हैं। मंगलवार को अस्पताल के मेडिसिन विभाग के डी वार्ड में भर्ती 11 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार इनमें से एक मरीज में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए थे, जिसके बाद इन सभी का कोरोना टेस्ट किया गया। इनमें से 11 संक्रमित पाए गए हैं। इस सूचना के मिलने के बाद पूरे वार्ड को सैनिटाइज किया गया और यहां पर भर्ती अन्य मरीज और उनके तीमारदारों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है। 

लंबे समय से लटके राशन कार्ड जल्द बनाएगा विभाग, 8 लाख लाभार्थियों को होगा फायदा

वॉर्ड में तीन दिन तक नहीं किया जाएगा किसी को भर्ती
मेडिसिन विभाग के डॉक्टर का कहना है कि जिस वॉर्ड में संक्रमित मरीज मिले हैं वहां अब तीन दिन तक किसी को भर्ती नहीं किया जाएगा। वहीं उन्होंने ये भी कहा है कि यहां पर मरीजों के साथ साथ उनके तीमारदार भी रहते हैं, जिनका बाहर आना जाना लगा रहता है। हो सकता है कि इन्हीं में से किसी एक को बाहर से संक्रमण लगा हो जिसके बाद ये वॉर्ड के अन्य मरीजों में भी फैला हो। 

मिलिये- दिल्ली की पहली महिला प्लाज्मा डोनर से, CM केजरीवाल ने खुद किया फोन

भर्ती करने से पहले होती है मरीजों की कोरोना जांच
डॉक्टर का कहना है कि अन्य बीमारी से ग्रसित लोगों के भर्ती करने से पहले उनकी कोरोना जांच कराई जाती है। यदि पहली जांच में कोई मरीज कोरोना संक्रमित मिलता है तो उसे सीधे कोविड वॉर्ड में भर्ती करा दिया जाता है। जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आती उन्हें अन्य वॉर्ड में भर्ती किया जाता है। मंगलवार को संक्रमित मिलने वाले मरीजों को भी भर्ती करने से पहले उनकी कोरना जांच कराई गई थी लेकिन तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बता दें कि एम्स में अब तक 1500 से अधिक कर्मचारी और उनके परिजन संक्रमित हो चुके हैं और पांच स्वास्थ्यकर्मियों की कोरोना के कारण जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.