Tuesday, Dec 06, 2022
-->
patna-assembly-election-bjp-jdu-ljp-ham-together-contest-bhupendra-yadav-announce-prsgnt

बिहार विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगी BJP, जेडीयू, LJP, फिर बनेंगे नीतीश CM, भूपेंद्र यादव ने किया ऐलान

  • Updated on 9/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए बुधवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के आवास पर बीजेपी नेताओं की मीटिंग हुई। इस मीटिंग के बाद बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव (Bhoopendra Yadav) ने बताया कि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और पार्टी प्रमुख जे पी नड्डा, अमित शाह और बी एल संतोष ने इस बात पर सहमति जताई है कि बिहार में बीजेपी, जेडीयू, एलजेपी मिलकर ही चुनाव लड़ेगी। 

इसके अलावा बैठक में ये फैसला भी लिया गया कि जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी मिलकर चुनाव लड़ेगी।

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद BJP का संगठन विस्तार संभव, जेपी नड्डा की टीम में खाली हैं चार पद

वहीँ, भूपेंद्र यादव ने बताया कि मीटिंग में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फणनवीस को आधिकारिक घोषणा करते हुए बिहार चुनाव प्रभारी बनाया था। यादव ने दावा किया कि बिहार में एक बार फिर एनडीए की ही जीत होगी और नितीश ही सीएम बनेंगे। 

उन्होंने ये भी दावा किया कि बिहार की जनता हमारे साथ है और आने वाले कुछ दिन पार्टी के लिए काफी अहम होंगे। उम्मीद है कि जल्द ही गठबन्धन की ओर से सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा।

बाबरी बिध्वंस मामला: कोर्ट के फैसले पर बोली कांग्रेस- SC के फैसले के प्रतिकूल लिया गया निर्णय

उधर, बीते दिन जेपी नड्डा ने 8 महीने की मशक्कत के साथ ही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है, लेकिन उसमें अभी भी 4 पद खाली हैं। जिसमें एक महासचिव का पद भी शामिल है वहीं पार्टी संविधान के अनुसार एक तिहाई महिला पद पदाधिकारी भी नहीं बनाया जा सके।

बताया जा रहा है कि यह सभी खाली पद केंद्रीय मंत्रिमंडल के संभावित विस्तार को देखते हुए रखी गई है ताकि उस समय कुछ नेताओं को संबंधित किया जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.