Saturday, Sep 30, 2023
-->
patriotic-films-will-be-shown-in-theaters-of-lucknow-on-republic-day-prshnt

UP: गणतंत्र दिवस पर लखनऊ के सिनेमाघरों में दिखाई जाएंगी देशभक्ति फिल्में, जिलाधिकारी ने दिया ये आदेश

  • Updated on 1/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आज देशभर गणतंत्र दिवस (Republic day) मनाया जा रहा हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिलाधिकारी ने इस दिन लखनऊ में 13 सिनेमाघरों में देशभक्ति की फिल्में दिखाने का निर्देश जारी किया है। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की ओर से जारी निर्देशों के बाद 13 सिनेमाघरों को चयनित किया गया। और इस निर्देश को 26 जनवरी के दिन लागू करने का आदेश दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, फिल्म प्रदर्शन के लिए निर्धारित किए गए समय पर पहुंचने वाले दर्शकों को फिल्म का टिकट सिर्फ 10 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा। लखनऊ कलेक्ट्रेट ने बताया। सिनेमाघरों और मल्टिप्लेक्सों के लिए जारी कोरोना नियमों का पालन अनिवार्य है।

दिल्ली में किसानों के एक समूह ने तय रुट से जाने से किया मना, बैरिकेड तोड़े अलग रुट से निकले

10 रुपये में टिकट 
सिनेमा घरों में निर्धारित की गई दर्शकों की संख्या में पहले पहुंचने वाले दर्शक ही 10 रुपये में टिकट लेकर फिल्म देख पाएंगे। इसके लिए कलेक्ट्रेट की ओर से अलग-अलग मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों में फिल्मों के साथ-साथ ऑडिटोरियम का भी चयन किया गया है। 

बता दें कि आतंकी हमले के इनपुट को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह को ध्यान में रखते हुए पुलिस छावनी में तैयार कर दिया है। पुलिस ने नई दिल्ली एरिया को सोमवार रात 12 बजे से ही सील कर दिया था। दिल्ली पुलिस के अलावा एनएसजी और पैरा मिलिट्री फोर्स ने दिल्ली की जिम्मेदारी संभाली है। दिल्ली को जमीन से लेकर आसमान तक अभेद किले के रुप में तब्दील कर दिया गया है। यहां तक की पुलिस ने ऊंची-ऊंची इमारतों को अपने कब्जे में ले लिया है ताकि दिल्ली की सुरक्षा में कोई खलल न आए।   

Kisan Tractor Rally: स्वरूप नगर में किसानों पर स्थानीय लोगों ने की फूलों की बौछार

100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे
बता दें पुलिस ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। पुलिस ने इसके लिए कई कंट्रोल रुप में बनाए गए हैं। जहां से पूरी दिल्ली पर निगरानी की जाएगी। बता दें पुलिस के लिए बड़ी चुनौती किसान परेड से होने वाली अव्यवस्थाओं को संभालना होगा। कई एजेंसियों ने इनपुट भी दिया था कई विदेशी अकाउंट इस रैली का फायदा उठाकर कुछ गलत करना चाहते हैं। सरकार ने इसे रोकने के लिए कई विशेष दलों का गठन किया है।

राजपथ पर राष्ट्र की सैन्य शक्ति, ट्रैक्टर परेड में किसान दिखाएंगे दमखम

5000 लोगों के लिए मिली NOC
गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और सिंघू बॉर्डर। दिल्ली पुलिस ने 37 शर्तों के साथ इस परेड को अनापत्ति (NOC) दी है। इसमें 5000 ट्रैक्टर और केवल 5000 ही लोगों के शामिल होने की अनुमति दी है। लेकिन इस परेड का आयोजन कर रहे किसान संगठनों के समूह संयुक्त किसान मोर्चा का दावा है कि ट्रैक्टर परेड में एक लाख से ज्यादा किसान हिस्सा ले रहे हैं। यह करीब 500 किलोमीटर की परेड अनुमानित है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.