Saturday, Feb 27, 2021
-->
paytm-mini-app-store-launched-in-india-rival-to-google-play-store-know-benefits-prsgnt

गूगल प्ले स्टोर को टक्कर देगा Paytm का मेड इन इंडिया Mini App Store, ऐसे होगा फायदा...

  • Updated on 10/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गूगल स्टोर को टक्कर देने के लिए पेटीएम (Paytm) ने सोमवार को इंडियन डेवलपर्स (Indian developers) के लिए मिनी ऐप स्टोर लॉन्च किया है। ये लॉन्च तब किया गया है जब गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम को कुछ समय के लिए हटा दिया था। 

दरअसल, बाजार में गूगल के दबदबे को देखते हुए पेटीएम ने खुद का स्टोर ही लॉन्च कर दिया है। अब मिनी ऐप स्टोर के आने से यूज़र्स को गूगल प्ले स्टोर के अलावा भी एक ऑप्शन मिल गया है। 

हालांकि इसके लिए पेटीएम की गूगल ने ही मदद की है! दरअसल, गूगल ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि मिनी ऐप स्टोर ओपन सोर्स टेक्नोलॉजी जैसे कि HTML और जावास्क्रिप्ट को एकीकृत करेगा और पेटीएम ऐप पर 150 मिलियन एक्टिव यूज़र्स एक्सेस देगा।  

भारत में नहीं चीनी प्रोडक्ट का बॉयकॉट! इस चीनी कंपनी ने एक दिन में बेच दिए 1.30 लाख फोन

गूगल वेबसाइट पर कुछ ऐप्स देखे जा सकते हैं जिसमें 1MG, NetMeds, Decathlon Domino’s Pizza, FreshMenu और NoBroker समेत 300 से ज्यादा ऐप शामिल हैं। 

इस मौके पर पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, ‘मुझे गर्व है कि हम आज कुछ ऐसा लॉन्च कर रहे हैं जो हर भारतीय ऐप डेवलपर को एक नया अवसर प्रदान करेगा। पेटीएम मिनी ऐप स्टोर हमारे युवा भारतीय डेवलपर्स को हमारी पहुंच का फायदा उठाने और नए इनोवेटिव बनाने के लिए पेमेंट करने का अधिकार देता है।  पेटीएम यूजर्स के लिए, यह एक सहज अनुभव होगा जिसे अलग से डाउनलोड करने की ज़रूरत नहीं होती है,और ये उन्हें पसंदीदा पेमेंट ऑप्शन का इस्तेमाल करने में सक्षम बनाता है। ’

गूगल ने वापस लिया अपना फैसला, अब फिर कर सकेंगे Paytm डाउनलोड

पेटीएम का कहना है कि इस डेवलपर्स प्लेटफॉर्म पर पेटीएम वॉलेट और यूपीआई के ज़रिए 0% पेमेंट चार्ज पर ऐप्स को डिस्ट्रीब्यूट कर सकते हैं। वहीं क्रेडिट कार्ड के ज़रिए ऐसा करने पर ऐप डिवेलपर्स को 2% चार्ज देना होगा। ये प्लेटफॉर्म अनैलिटिक्स, पेमेंट कलेक्शन और मार्केटिंग टूल्स के लिए डेवलपर डैशबोर्ड के साथ आता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.