Saturday, Dec 03, 2022
-->
pc chacko resign from congress pawan kheda said too late to go to huzur rkdsnt

चाको का कांग्रेस से इस्तीफा, खेड़ा बोले- बहुत देर कर दी हुजूर जाते जाते

  • Updated on 3/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चुनावी राज्य केरल में कांग्रेस को झटका देते हुए वरिष्ठ नेता पी सी चाको ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार तय करने में गुटबाजी हावी रही। संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चाको ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजेंगे। 

मुजफ्फरनगर दंगा : स्पेशल कोर्ट ने मंजूर की संगीत सोम के खिलाफ SIT की ‘क्लोजर रिपोर्ट’

उन्होंने आरोप लगाया कि केरल में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों का चयन दो समूहों ने अलोकतांत्रिक तरीके से किया। इसमें एक ‘ए’ समूह का नेतृत्व ओमन चांडी और ‘आई’ समूह का नेतृत्व रमेश चेन्नीतला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों समूह दिवंगत नेता के करूणाकरन और वरिष्ठ नेता ए के एंटनी के समय से ही सक्रिय है। ‘ए’ समूह का नेतृत्व एंटनी करते थे और ‘आई’ समूह का नेतृत्व करूणाकरन करते थे।

हरियाणा की खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर किसानों की नजर

चाको पर खेड़ा का कटाक्ष
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता पी सी चाको के कांग्रेस छोडऩे को लेकर बुधवार को उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली में प्रभारी रहते हुए गुटबाजी को बढ़ावा देने वाले व्यक्ति ने पार्टी से जाने में बहुत देर कर दी। उन्होंने चाको के एक बयान को लेकर ट्वीट किया, ‘‘ यह बात वह व्यक्ति कहता है जिसने दिल्ली में गुटबाजी को सक्रियता के साथ प्रोत्साहित किया और बढ़ावा दिया। बहुत देर कर दी हुजूर जाते जाते।’’ 

राहुल गांधी बोले- पेट्रोल-डीजल पर अंधाधुंध कर वसूल रही है मोदी सरकार

चाको ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार तय करने में गुटबाजी हावी रही। उल्लेखनीय है कि पिछले साल हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के समय चाको कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी थे। उस चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका था और ज्यादातर सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। इस चुनाव के बाद ही चाको ने प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया था। 

योगी आदित्यनाथ की तस्वीर लगा कर पिंडदान करने के मामले मे युवक गिरफ्तार

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

  •  
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.