Thursday, Mar 21, 2019

पीसी चाको बोले- कांग्रेस को AAP से करना चाहिए गठजोड़, शीला दीक्षित परेशान

  • Updated on 3/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सियासत गर्म हो गई है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठजोड़ को लेकर माहौल असमंजस से भरा हुआ है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित आम आदमी पार्टी से गठजोड़ को लेकर पहले ही इनकार कर चुकी हैं, लेकिन इससे कांग्रेस का एक धड़ा नाराज है। 

सपा ने 4 और प्रत्याशियों का किया ऐलान, तबस्सुम हसन की फिर लॉटरी खुली

कांग्रेस आलाकमान ने कांग्रेस में बढ़ती दरार और फूट के बीच अपने कार्यकर्ताओं से गठजोड़ को लेकर सर्वे कराना शुरू कर दिया है। दिल्ली पार्टी प्रभारी पीसी चाको और पूर्व दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन गठजोड़ के पक्ष में नजर आ रहे थे, लेकिन शीला दीक्षित गुट के आगे उनकी एक नहीं चली। ऐसे में पार्टी आलाकमान ने आंतरिक सर्वे के जरिए राय मांगी है। 

#BJP ने 'अपना दल' को किया संतुष्ट, अनुप्रिया पटेल फिर आजमाएंगी किस्मत

सर्वे में क्या रिजल्ट आया है, इसको लेकर अभी कोई खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन पीसी चाको का ताजा बयान शीला दीक्षित के लिए जरूर सिर दर्द साबित हो सकता है। बता दें कि शीला ने एक अखबार में दिए साक्षात्कार में नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए मनमोहन से बेहतर करार दिया था। उनके इस बयान को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तंज कसा था। 

केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस की रेड्स पर चुनाव आयोग के खिलाफ खोला मोर्चा

वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शीला दीक्षित के इस बयान की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्होंने सच्चाई को बया किया है। इससे भी शीला दीक्षित गुट कमजोर पड़ता नजर आ रहा है। पीसी चाको का ताजा बयान इस बात की ओर संकेत कर रहा है। अब देखना होगा कि राहुल गांधी आम आदमी पार्टी से गठजोड़ पर क्या फैसला लेते हैं। 

राफेल मामला: पहले मोदी सरकार की आपत्तियों पर फैसला करेगा सुप्रीम कोर्ट

चाको का कहना है कि अगर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में गठजोड़ होता है तो दिल्ली में भाजपा सातों सीटें हार सकती है। इससे भाजपा को रोकने में बड़ी मदद मिल सकती है। सूत्रों का कहना है कि सके साथ ही हरियाणा और पंजाब में भी गठजोड़ का रास्ता साफ हो सकता है।

राहुल गांधी बोले- सिर्फ अंबानी, नीरव जैसे उद्योगपतियों की सुनते हैं पीएम मोदी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.