Tuesday, Jun 22, 2021
-->
pdp chief mehbooba mufti attack bjp and asked who is hindustani in this country pragnt

महबूबा मुफ्ती का BJP पर जोरदार हमला, पूछा- अगर हर भारतीय आतंकवादी तो इस देश में 'हिंदुस्तानी' कौन?

  • Updated on 11/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के इतिहास में हुए सबसे बड़े रोशनी एक्ट भूमि घोटाले को लेकर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि रोशनी (Roshni) एक योजना थी, लेकिन इसे अब एक घोटाला बना दिया गया है। इसके साथ ही मुफ्ती ने रविवार को कई मुद्दों को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Government) पर जोरदार हमला बोला।

डीडीसी चुनाव में हाई वोटिंग दबी हुई लोकतांत्रिक आकांक्षाओं को जाहिर करती है : जितेंद्र सिंह

PAGD के उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार की अनुमति नहीं
पीडीपी अध्यक्ष ने कहा, 'जब से हमने डीडीसी चुनाव में भाग लेने का फैसला किया, तब से जम्मू-कश्मीर में हमें और अधिक प्रताड़ित किया जा रहा है। पीएजीडी के उम्मीदवारों पर पाबंदियां लगाई जा रही हैं। उन्हें चुनाव प्रचार के लिए बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। अगर वे प्रचार की अनुमति नहीं देते हैं तो हमारे उम्मीदवार चुनाव कैसे लड़ पाएंगे?

महबूबा मुफ्ती ने हिरासत में लेने का लगाया आरोप! बेटी इल्तिजा को किया गया नजरबंद

पूरे मुल्क में इस वक्त अंधा कानून
उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पिछले एक-डेढ़ साल से जो ज्यादतियां हो रही थीं उनको और बढ़ाया गया। पूरे मुल्क में इस वक्त अंधा कानून चल रहा है, इनके पास सबसे बड़ा हथियार यूएपीए बन गया है।' मुफ्ती ने आगे कहा कि जब से उन्होंने (बीजेपी) सरकार संभाली है तब से मुल्क के टुकड़े करने के सिवा कुछ नहीं कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर: पीडीपी को बड़ा झटका, तीन नेताओं ने एक साथ दिया इस्तीफा, लगाए ये गंभीर आरोप

इस देश में 'हिंदुस्तानी' कौन?- मुफ्ती
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'वे (बीजेपी) मुसलमानों को 'पाकिस्तानी', सरदारों को 'खालिस्तानी', सामाजिक कार्यकर्ताओं को 'अर्बन नक्सल' और छात्रों को 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' और 'देशद्रोही' कहते हैं। ऐसे में मुझे यह समझ नहीं आता कि अगर हर कोई आतंकवादी और देश विरोधी है, तो इस देश में 'हिंदुस्तानी' कौन है? केवल बीजेपी के कार्यकर्ता?'

टेरर फंडिंग केस: NIA ने PDP के बड़े नेता को किया गिरफ्तार, बचाव में उतरीं महबूबा मुफ्ती

'चुनाव करवा देना कोई हल नहीं'
पीडीपी अध्यक्ष ने कहा, 'जब तक कश्मीर का मुद्दा सुलझ नहीं जाता, तब तक समस्या बनी रहेगी। जब तक केंद्र सरकार अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल नहीं करते तब तक समस्या का समाधान नहीं होगा। मंत्री आएंगे और जाएंगे। केवल इस तरह से चुनाव कराने से समस्या का कोई हल नहीं है।'

रोशनी कानून: जम्मू-कश्मीर प्रशासन की जारी लिस्ट में फारूक की बहन का नाम भी शामिल

मुफ्ती ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप
महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब वे मुझे निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वे मेरी पार्टी पर प्रतिबंध लगाना चाहते हैं, क्योंकि मैं अपनी आवाज उठाती हूं। मुझे बार-बार बताया जाता है कि मेरी रिहाई के बाद से ही अनुच्छेद 370 पर चर्चा शुरू हुई है। लेकिन इसमें मैं क्या कर सकती हूं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि बीजेपी अपना ही एक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करना चाहती है, जहां लोकतंत्र के लिए कोई जगह न हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.