Friday, Jul 23, 2021
-->
pdp-chief-mehbooba-mufti-said-to-protect-kashmiri-youth-show-anger-on-removal-370-prsgnt

370 को लेकर फिर एक्शन में महबूबा मुफ्ती कहा-कश्मीरी युवाओं के लिए हम किसी भी हद तक जायेंगे

  • Updated on 11/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mahbooba Mufti) ने आज मीडिया के समाने कश्मीर के भविष्य को लेकर बात की साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, कश्मीरी युवाओं का भविष्य सुरक्षित रखने के लिए हम किसी भी हद तक जायेंगे। पहले जो कानून देश में बनते थे, वे आम जनता और उनक हित सोचकर बनाये जाते थे। उन कानूनों के साथ जनता सहज थी, लेकिन अब जो कानून बन रहे हैं, वे जनता पर थोपे जा रहे हैं। आर्टिकल 370 को हटाकर कश्मीरियों के अस्तित्व पर सवाल किया गया है, जिसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर में जमीन की खरीद फरोख्त करने के लिए केंद्र सरकार ने कानून में बदलाव किया था जिसका जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के पार्टी ने विरोध किया था। उनकी पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए इस कानून के खिलाप प्रदर्शन किया तो पुलिस ने महबूबा समेत उनके कई नेताओं को हिरासत में ले लिया था।

'चीन से थरथराते हैं और कश्मीर में लूटने का कानून', PDP का दफ्तर सील होने पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती

बता दें, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती बिहार चुनाव में धारा 370 को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के दिये बयान से बेहद खफा नजर आई। महबूबा नाराज इस कदर हुई कि उन्होंने घोषणा कर डाली कि जब तक जम्मू-कश्मीर में धारा 370 फिर से बहाल नहीं की जाती है,तब तक वो चुनाव नहीं लड़ेगी। इससे कश्मीर में खलबली मच गई है। उन्होंने भारतीय झंडे को भी खारिज कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.