Tuesday, Oct 19, 2021
-->
pensioners employees set up joint forum to raise their issues rkdsnt

पेंशनभोगियों ने अपने मामलों को उठाने के लिए बनाया संयुक्त मंच

  • Updated on 9/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सेवानिवृत्त कर्मचारियों के मुद्दों को उठाने के लिये पेंशनभोगियों का संयुक्त मंच-‘नेशनल कॉर्डिनेशन ऑफ पेंशनर्स आर्गनाइजेशन’ (एनसीपीओ) बनाया गया है। एनसीपीओ ने एक बयान में कहा कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी यानी 30 अगस्त, 2021 को भारतीय पेंशनर्स मंच, भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ, केरल प्रदेश बैंक पेंशनर्स संघ की अगुवाई में नये मंच का गठन किया गया है। 

मीडिया द्वारा खबरों को साम्प्रदायिकता का रंग देने पर SC ने जताई चिंता, मेहता से पूछे सवाल

एनसीपीओ देश के पेंशनभोगियों का संयुक्त मंच है। एनसीपीओ के राष्ट्रीय संयोजक और भारतीय पेंशनर्स मंच के महासचिव वी एस यादव ने एक बयान में कहा कि आम मुद्दों को लेकर समन्वय तथा कई महत्वपूर्ण मसलों के समाधान प्राप्त करने को लेकर संगठन बनाया गया है। 

नौकरी दिलाने के नाम पर BJP नेता पर पौने दो लाख रुपये लेने का आरोप, केस दर्ज

उन्होंने कहा कि ये मुद्दे हैं... पेंशन को आयकर से छूट, पेंशन की अतिरिक्त मात्रा के लिये आयु सीमा को संशोधित कर 80 वर्ष से 65 वर्ष करना, सेवानिवृत्ति के समय एकमुश्त लिये गये पेंशन के हिस्से के मामले में (पेंशन कम्युटेशन) मूल पेंशन की बहाली अवधि को 15 वर्ष से घटाकर 10 वर्ष करना, बैंक पेंशनभोगियों को केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों के समान माना जाए , हर जिले में सीजीएचएस (केंद्र सरकार की स्वास्थ्य सेवाएं) केंद्र, गैर-सीजीएचएस पेंशनभोगियों को मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं, पेंशनभोगियों की 18 महीने से रूकी हुई महंगाई राहत जारी करना आदि।

 दिल्ली सरकार का विजन ओलंपिक खेलों का आयोजन करना है: सिसोदिया

यादव ने कहा कि अगर एनसीपीओ को लगता है कि पेंशनभोगियों के किसी मुद्दे को केंद्र सरकार के समक्ष संयुक्त रूप से उठाने की जरूरत है तो उसे उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय राज्य पेंशनर महासंघ के अध्यक्ष सीएच सुरेश संगठन के चेयरमैन होंगे वहीं केरल प्रदेश बैंक पेंशनर्स संघ के महासचिव के एस भट एनसीपीओ के संयुक्त समन्वयक होंगे। एनसीपीओ का कैंप कार्यालय दिल्ली में होगा। 

ABP Cvoter Survey : पंजाब में AAP आगे, यूपी में भाजपा को बढ़त

comments

.
.
.
.
.