Monday, May 23, 2022
-->
people at wholesale vegetable market in okhla ghazipur coronalockdown kmbsnt

कोरोना संकट: ओखला-गाजीपुर सब्जी मंडी में इसलिए निकलते हैं सैकड़ों लोग

  • Updated on 4/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) देश के उन राज्यों में से एक है जो कोरोना वायरस (Coronavirus) से बुरी तरह प्रभावित हैं। यहां आए दिन सौ ज्यादा कोरोना संक्रमित लोग मिल रहे हैं। प्रशासन की ओर से अब तक 102 इलाकों को कनटेंमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है। इसके बाद भी दिल्ली के कुछ इलाके ऐसे हैं जहां आम दिनों की तरह ही लोगों को भार निकलना ही पड़ता है। 

अब तक इनकी गिनती कोरोना वारियर्स के रूप में भी नहीं हुई है। लेकिन ये रोज निकलते हैं। अपनी जान की परवाह से ज्यादा इन्हें अपने पेट की परवाह होती है। कहते हैं साहब! कोरोना से पहले कहीं भूख से ही न मर जाएं। 

आजादपुर मंडी में जारी की गई वाहनों के लिए एडवाइजरी, इस आधार पर जारी किए जाएंगे टोकन

ओखला-गाजीपुर मंडी में रहती है भीड़
आप दिल्ली के ओखला, गाजीपुर, सब्जी मंडी को देख कर ये नहीं कह सकते की देश में लॉकडाउन है। क्योंकि यहां पर लोगों को आम दिनों की तरह ही सब्जियां, फल खरीदने के लिए बाहर निकलना ही पड़ता है। इसके बाद इन्हें हर जगह जाकर इन सब्जियों को बेचना होता है। 

कोरोना का कहर: दिल्ली में 24 घंटे में 125 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 3400 के पार

आजादपुर मंडी में वायरस का कहर
ऐसा करने से इनकी रोजी तो चलती ही है इसके साथ ही आम जन जो लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बंद हैं उनकी जरूरत भी पूरी हो जाती है। आपको बता दें कि दिल्ली में स्थित ऐशिया की सबसे बड़ी मंडी आजादपुर मंडी में कोरोना संक्रमण की खबर से प्रशासन हिल गया था। हालांकि अब तक इसे बंद नहीं किया गया है, लेकिन पूरी एहतियात बरती जा रही है। क्योंकि सब्जी जैसी मूलभूत सुविधा को बंद कर देना सही नहीं होगा, लेकिन ऐसे में जो लोग इस दौरान इस व्यपार में हैं उनकी जान को खतरा बना हुआ है। आजादपुर मंडी में अब तक 11 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

पढ़ें कोरोना से जुड़ी अन्य महत्वपूवर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.