Thursday, Jun 24, 2021
-->
people-bid-farewell-to-martyr-rakesh-doval-in-rishikesh-musrnt

शहीद राकेश डोभाल को ऋषिकेश में लोगों ने भींगी आंखों से विदाई दी

  • Updated on 11/16/2020

ऋषिकेश/ ब्यूरो। देश की सीमाओं की हिफाजत करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल को तीर्थनगरी ऋषिकेश में लोगों ने पुरनम आंखों से विदाई दी।

उल्लेखनीय है कि कश्मीर के बारमूला में पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई गोलीबारी में देश की सीमाओं की हिफाजत में तैनात ऋषिकेश के गंगानगर निवासी बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल वीरगति को प्राप्त हो गए थे।

सोमवार को उनका पार्थिव शरीर उनके निवास पर पहुंचा। पार्थिव शरीर के घर पर पहुंचते ही परिजनों का कोहराम मच गया। शहीद की नन्हीं बेटियों के कुरूण क्रदंन देख हर किसी की आंखें नम हो गई थी। इसके बाद पूरा शहर अपने लाडले को अंतिम विदाई देने उमड़ पड़ा।

विभिन्न स्थानों पर शव वाहन पर लोगों पुष्प अर्पित कर वीर शहीद के प्रति सम्मान व्यक्त किया। अंतिम यात्रा में जब तब सूरज चांद रहेगा, राकेश तेरा नाम रहेगा। राकेश तेरा ये बलिदान याद रखेगा हिन्दुस्तान आदि गंगन भेदी नारे लग रहे थे।

इस दौरान लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ खासा गुस्सा देखा गया। नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पार्थिव शरीर मुनिकीरेती स्थित पूर्णानंद घाट पहुंचा। यहां पर बीएसएफ, स्थानीय पुलिस ने वीर शहीद राकेश डोभाल को अंतिम सलामी दी। इस मौके पर राजनीतिक और सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग, प्रशासन के प्रतिनिधि आदि मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.