Monday, Jan 21, 2019

ऑस्ट्रेलिया के बीच पर इस मछली ने मचाया आतंक, 2600 लोगों को किया घायल

  • Updated on 1/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऑस्ट्रेलिया के बीच पर एक खतरनाक जीव लोगों के बीच में आतंक का विषय बना हुआ है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक यह जीव 2600 लोगों को डंक मार चुका है जिस वजह से ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बीच पर लोगों के जाने पर बैन लगा दिया है। बुधवार को अधिकारियों की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई। 

यह पूरा मामला ऑस्ट्रेलिया के स्वींसलैंड राज्य का है। वहां के बीच पर ब्लूबॉटल जेलीफिश ने आतंक मचाया हुआ है। इस प्रजाति की जेलीफिश आमतौर पर मध्य समुद्र में पाई जाती हैं लेकिन स्वींसलैंड के बीच पर ज्यादा तेज हवाओं के चलते यह मछलियां किनारे तक आ गई हैं।

राहुल व मोदी में से किसे सबसे ज्यादा सर्च करते हैं लोग, जानें गूगल बाबा के दिलचस्प आंकड़े

पिछले हफ्ते करीब 13000 डंक रिकॉर्ड किया गया था, ब्लूबॉटल जेलीफिश का डंक काफी दर्दनाक होता है। हालांकि इससे किसी की जिंदगी को कोई खतरा नहीं होता है। स्वींसलैंड के लाईफ सेविंग्स की टीम की ओर से बाताया गया है कि वीकएंड पर करीब 2600 से ज्यादा लोगों का इलाज अभी तक किया जा चुका है।

बता दें कि ताजा घटनाओं में ज्यादातर मामले स्वींसलैंड के घनी आबादी वाले इलाके गोल्ड कोस्ट और सनशाइन कोस्ट रीजन के हैं। ब्लूबॉटल जेलीफिश की नीले रंग के होने की वजह से पानी में ये जल्दी दिखाई नहीं देती और आसानी से इंसानो के संपर्क में आ जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.