Monday, Mar 08, 2021
-->
people in large numbers getting infected community spread satyendar jain kmbsnt

इतनी बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं, मानना चाहिए कम्युनिटी में स्प्रेड है- सत्येंद्र जैन

  • Updated on 9/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) का कहना है कि दिल्ली समेत पूरे देश में इतनी संख्या में लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) हो रहे हैं, ये मान लेना चाहिए कि कम्युनिटी स्प्रेड (Community Spread) हो चुका है। हालांकि उन्होंने कहा कि वो इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे क्योंकि ये एक टैक्निकल वर्ड है। उन्होंने कहा कि इस बात की पुष्टी तो आईसीएमआर ही करेगा कि कम्युनिटी स्प्रेड हो चुका है। 

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि मेरे मानने से कुछ नहीं होता कि कम्युनिटी स्प्रेड है या नहीं। ये बताना मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता। ये तो टेक्निकल लोग साइंटिस्ट ही बता सकते हैं कि कम्युनिटी स्प्रेड हो चुका है या नहीं। उन्होंने कहा कि मैं ये कह सकता हूं कि कम्युनिटी के अंदर स्प्रेड है। 

दिल्ली: DTC बसों में अब 20 से भी कम यात्री बैठेंगे, नियम उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

देश भर में 53.05 लाख से ज्यादा संक्रमित
बता दें कि भारत (India) में कोरोना से 53,05,475 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 85,625  लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 42,05,201 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 10,13,907 है।

दिल्ली की कोरोना से जंग: कंटेनमेंट जोन पॉलिसी के लिए बनाएं नया प्लान- LG

दिल्ली में 32 हजार से ज्यादा सक्रिय केस
वहीं दिल्ली में शुक्रवार को 24 घंटों में कोरोना के 4127 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 30 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 2 लाख 38 हजार 828 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 32,250 है। वहीं 2,01,671 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,907 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.