Tuesday, Oct 19, 2021
-->
people of sikh community sanitize jama masjid kmsbnt

भारतीय एकता की मिसाल- सिख समुदाय ने जामा मस्जिद को किया सैनिटाइज

  • Updated on 5/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रमजान (Ramadan) का मुबारक महीना खत्म होने को है। कल यानी 25 मई को देशभर में ईद मनाई जाएगी। कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के बीच देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। वहीं इस बीच दिल्ली में सिख समुदाय (Sikh community) के लोगों ने भारतीय एकता की मिसाल पेश की है। उन्होंने दिल्ली के जामा मस्जिद (Jama Masjid) को सैनिटाइज किया है। 

दिल्ली के सिख समुदाय के लोगों ने भारतीय एकता पर सवाल उठाने वाले उन सभी लोगों के मुंह को बंद किया है जो लगातार भारत में मुस्लिम समुदाय के साथ अत्याचारों की बातें इन दिनों कर रहे हैं। सिखों ने ऐसा कर साबित किया है कि भारतियों के लिए मानवता से ऊपर कुछ भी नहीं है। ये प्रशंसा योग्य काम है। 

बता दें कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि रमजान के मुबारक महीने में मस्जिदें खाली पड़ी हैं। हालांकि देश के लोग इस बात को बखूबी समझते हैं कि इस समय सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना कितना जरूरी है। रमजान के आखिरी जुमे में भी इस बार सभी लोगों ने घर पर रहकर नमाज अता की है। वहीं देश भर से सभी मौलवियों ने भी लोगों से ईद में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कर त्यौहार मनाने की अपील की है। 

रमजान के आखिरी जुमे में अलविदा की नमाज पर रो पड़े शाही इमाम

ईद के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा की कड़ी
ईद के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दिल्ली पुलिस अब नमाजियों पर सख्त निगरानी रख रही है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस सभी थानों से मित्रता मीटिंग कर का आयोजन कर लोगों को समझा रही है। वहीं ड्रोन से भी उन पर नजर रखी जा रही है।

देश में आज नहीं दिखा चांद, अब सोमवार 25 मई को मनाई जाएगी ईद

लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक करने के आदेश
इस संबंध में दिल्ली पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सार्वजनिक नमाज पर गृह मंत्रालय के आदेश के तहत मनाही है क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है। इसलिए लोगों को समझाया जा रहा है कि ईद के इस त्यौहार को सादगी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के तहत मनाएं। साथ ही निर्देश भी दिए गए हैं कि सभी थानाध्यक्ष, सहायक पुलिस आयुक्त और पुलिसकर्मी मस्जिदों में जाकर लोगों को सामाजिक दूरी के बारे में समझाएं। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.