Friday, Dec 03, 2021
-->
petition in high court against new appointment chairman of delhi minorities commission rkdsnt

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद पर नई नियुक्ति के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका

  • Updated on 7/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल ही में रिक्त हुए दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद पर किसी को नियुक्त नहीं करने का अनुरोध करने वाली याचिका पर बृहस्पतिवार को सुनवाई करते हुए केन्द्र, आप सरकार और उपराज्यपाल कार्यालय से जवाब तलब किया। 

प्रियंका गांधी ने खाली किया सरकारी बंगला, गुरुग्राम होंगी शिफ्ट

सामाजिक कार्यकर्ता विक्रम गहलोत द्वारा दायर अर्जी में कहा गया है कि चूंकि दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग कानून की वैधता को उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी है, ऐसे में फैसला आने तक किसी को आयोग का अध्यक्ष नियुक्त नहीं किया जाना चाहिए। मुख्य न्यायाधीश डी. एन. पटेल और न्यायाधीश प्रतीक जालान की पीठ ने केन्द्र, दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल कार्यालय को नोटिस जारी कर सभी से इस अर्जी पर 31 अगस्त तक जवाब देने को कहा। 

भ्रष्टाचार मामले में समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली को मिली सख्त सजा

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई, बिहार पुलिस के बाद ED की एंट्री

मामले पर अगली सुनवाई उसी दिन होनी है। अदालत ने केन्द्र, दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल को मुख्य याचिका पर भी सुनवाई की अगली तारीख से पहले जवाब देने को कहा है। गहलोत ने अपनी मुख्य अर्जी में उस कानून की संवैधानिक वैधता को चुनौती दी है, जिसके तहत आयोग का गठन किया गया है।

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को पर्यावरण मंजूरी के खिलाफ नई याचिका दायर करने की दी इजाजत

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.