Thursday, Feb 25, 2021
-->
petitions filed in high court against arvind kejriwal vijender gupta election rkdsnt

केजरीवाल, विजेंद्र गुप्ता के चुनाव के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिकाएं दाखिल

  • Updated on 8/20/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली हाई कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal ) और भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता (Vijender Gupta) के दिल्ली विधानसभा के लिए निर्वाचन को चुनौती देते हुए दो याचिकाएं दायर की गई हैं। केजरीवाल और गुप्ता के निर्वाचन को इस आधार पर चुनौती दी गई है कि उन्होंने अपने चुनाव खर्च के बारे में कथित तौर पर गलत जानकारी दी। 

प्रशांत भूषण SC में बोले- दोबारा सोचने का सवाल ही नहीं, वक्त बर्बाद मत कीजिए सजा दीजिए

ये याचिकाएं जस्टिस सी हरिशंकर के समक्ष सूचीबद्ध की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये सुनवाई के लिए दो बार मामले को लिये जाने के बावजूद याचिकाकर्ता बहस के लिए उपस्थित नहीं हुआ। इसके बाद बृहस्पतिवार को याचिकाओं को 25 नवम्बर को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया गया। 

मोदी सरकार ने दिया हवाई यात्रियों को झटका, अब देना होगा ज्यादा सुरक्षा शुल्क

याचिकाकर्ता रमेश खत्री ने अपनी याचिका में दोनों नेताओं पर अगले छह साल तक इस आधार पर चुनाव लडऩे पर रोक लगाने का अनुरोध किया कि उन्होंने अपने चुनाव खर्च के बारे में कथित तौर पर गलत जानकारी दी। 

योगी सरकार पर हमलावर AAP सांसद संजय सिंह अचानक पहुंचे यूपी विधानसभा में

केजरीवाल के खिलाफ दायर याचिका में याचिकाकर्ता ने कहा कि उन्होंने इस वर्ष की शुरूआत में विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रमुख के खिलाफ चुनाव लड़ा था। गुप्ता के खिलाफ खत्री ने रोहिणी विधानसभा क्षेत्र के एक मतदाता के रूप में याचिका दाखिल की है। इस सीट पर भाजपा नेता गुप्ता ने जीत दर्ज की थी।

सुशांत परिवार के वकील ने कहा- CBI की राह भी नहीं होगी आसान

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

प्रशांत भूषण केस में SC का फैसला संवैधानिक लोकतंत्र को कमजोर करने वाला : येचुरी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.