पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुआ इजाफा, जानें आज का रेट

  • Updated on 1/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। काफी लंबे समय तक लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट होती रही। इसके बाद एक बार फिर बाजार ने करवटें बदलना शुरु कर दिया है।

पिछले तीन दिनों से लगातार तेल के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। हालांकि इसकी वजह क्रूड ऑइल की कीमत की वजह से भी तेल के दाम बढ़े है।  

कांग्रेस से दिल्ली में गठबंधन पर AAP के गोपाल राय ने हाथ खड़े किए

आज दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे की बढ़त और डीजल में 19 पैसे की बढ़त हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 70।55 रुपए है और डीजल की कीमत 64।97 रुपए पर पहुंच गई है।

भारतीय रेलवे ने हजारों ड्राइवरों एवं गार्ड को दिया बड़ा तोहफा

वैश्विक स्तर पर तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद, प्रमुख तेल कंपनियों ने अपना फायदा देखते हुए ईंधन की कीमतों में वृद्धि की है। ताजा कच्चे तेल की कीमतों में इजाफे का एक कारण कमजोर निवेश भी है।

राकेश अस्थाना समेत CBI के 4 अधिकारियों के कार्यकाल में कटौती

वहीं, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में भी गिरावट दर्ज की गई है। यही वजह है कि नया साल लगते ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। ईंधन की कीमतों में इजाफा इसलिए हुआ है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड की कीमतों में तेजी जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.