Friday, Jul 30, 2021
-->
petrol crosses rs 92 in mumbai diesel also at record level high inflation rkdsnt

मुंबई में पेट्रोल 92 रुपये के पार, डीजल भी रिकॉर्ड स्तर पर

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इस सप्ताह तीसरी बार दरों में वृद्धि के बाद पेट्रोल की कीमत शुक्रवार को मुंबई में 92 रुपये प्रति लीटर को पार कर गयी, जबकि डीजल की कीमत सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गयी। सरकारी तेल विपणन कंपनियों की एक मूल्य अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 25-25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गयी।

कांग्रेस कार्य समिति ने की अर्नब व्हाट्सएप चैट मामले की JPC जांच की मांग
 
इससे दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 85.45 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 92.04 रुपये हो गयी। राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमत 75.63 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गयी, जो अब तक का सबसे उच्च स्तर है। मुंबई में भी डीजल की कीमत 82.40 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गयी। इस सप्ताह 18 और 19 जनवरी को भी पेट्रोल व डीजल की कीमतों में 25-25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गयी थी। 

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए स्टोक्स और आर्चर इंग्लैंड की टीम में

देश में ईंधन की कीमतें अब रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं। इससे उपभोक्ताओं पर बोझ कम करने के लिये उत्पाद शुल्क में कटौती की मांगें उठ रही हैं। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस सप्ताह की शुरुआत में तेल की कीमतों में वृद्धि के लिये सऊदी अरब के द्वारा उत्पादन में कटौती को जिम्मेदार बताया था। 

हवाई अड्डे से सीधे अपने वालिद की कब्र पर फूल चढाने पहुंचे सिराज

शीर्ष उत्पादक सऊदी अरब ने फरवरी और मार्च में कच्चे तेल के उत्पादन प्रति दिन 10 बैरल की अतिरिक्त स्वैच्छिक कटौती का वादा किया है। इसके कारण महामारी के बाद से कच्चे तल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।

राम मंदिर के लिए चंदा न देने पर दी गैर हाजिर करने की धमकी : सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.