Tuesday, Oct 19, 2021
-->
petrol diesel and cng retail price in delhi increased kmbsnt

दिल्ली में महंगाई की मार! पेट्रोल डीजल के साथ CNG के भी बढ़े दाम

  • Updated on 7/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पेट्रोल डीजल के बाद अब दिल्ली में आज से सीएनजी का दाम भी बढ़ गया है।  दिल्ली में सीएनजी का रीटेल प्राइस 8 जुलाई से 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम से संशोधित होकर 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। वहीं पीएनजी की घरेलू कीमत 29.66 रुपये प्रति एससीएम होगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी का रीटेल प्राइस 49.08 रुपये/किलोग्राम से संशोधित होकर 8 जुलाई से 49.98 रुपये/किलोग्राम हो गया है। वहीं पीएनजी की घरेलू कीमत 29.61 रुपये प्रति एससीएम होगी।

वहीं दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 0.35 रुपये की वृद्धि के 100.56 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसके साथ ही डीजल के दामों में 0.09 रुपये की वृद्धि के बाद इसकी कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है। 

Delhi Crime: फार्महाउस में घुसे नाबालिग की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या

ईंधन के बढ़ते दामों के खिलाफ आज किसानों का विरोध प्रदर्शन
ईंधन के बढ़ते दामों से जनता पस्त हो चुकी है। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर डीजल पेट्रोल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ आज गुरुवार 8 जुलाई को पूरे भारत में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक 2 घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

प्रदर्शनकारी अपने स्कूटर, मोटरसाइकिल, ट्रैक्टर, कार, बस, ट्रक और खाली गैस सिलेंडर सहित परिवहन के किसी भी साधन के साथ विरोध के लिए चुने गए सार्वजनिक स्थानों पर पहुंच रहे हैं। एसकेएम की अपील है कि विरोध के दौरान सड़कों पर जाम ना लगाया जाए। 

दिल्ली: फाइव स्टार होटल अब 24 घंटे परोस सकेंगे शराब, सरकार के राजस्व में होगी भारी वृद्धि

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बोला हमला
वहीं बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर ₹100 पार हो जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने साउथ एवेन्यू रोड पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के घर के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी पेट्रोल डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने की मांग कर रहे थे। अनिल कुमार ने कहा कि भाजपा द्वारा लोगों के प्रति असंवेदनशील और गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने के कारण ही तेल कंपनियों ने पिछले 2 महीनों में 34 बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.