Thursday, Jun 01, 2023
-->
petrol-diesel-price-today-8-april-kmbsnt

राहत! पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर लगा ब्रेक, लगातार दो दिन से नहीं बढ़ी कीमत

  • Updated on 4/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ते दामों पर लगातार दो दिन से कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। सरकारी तेल कंपनियों द्वारा आज शुक्रवार को जारी किए गए तेल के दामों में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की गई है। महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी के लिए ये एक राहत की खबर है। हालांकि अब तक पेट्रोल के दामों में 10 रुपये तक की वृद्धि हो चुकी है। जिसके चलते सब्जियों के दाम में भी उछाल आया है। 

पेट्रोल के दाम 10 रुपये प्रति लीटर बढ़े
बीते 17 दिनों में पेट्रोल के दाम 10 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए हैं। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतक्रमश: 105.41 रुपये प्रति लीटर और 96.67 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत  प्रति लीटर 120.51 रुपये और 85 पैसे की वृद्धि के बाद डीजल की कीमत प्रति लीटर 104.77 रुपये पहुंच चुकी है।

तय कार्यक्रम से एक दिन पहले ही संसद का बजट सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

सीएनजी के दामों में भी लगाता बढ़ोतरी
वहीं सीएनजी के दामों में भी लगाता बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में गुरुवार को सीएनजी के दाम 3 रुपये बढ़ाए गए। बीते एक सप्ताह में सीएनजी के दामों में 9.60 रुपये का इजाफा हुआ है। इससे पहले रविवार -सोमवार को 12 घंटे के भीतर दो बार सीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे। इसके बाद बुधवार को फिर से सीएनजी के दाम 2.50 रुपये प्रति किलो बढ़ाए गए।

सेवानिवृत्त न्यायिक अधिकारियों की पेंशन बढ़ाने के निर्देश का पालन हो : न्यायालय 

दिल्ली में सीएनजी का दाम
तीन रुपये की  बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 69.11 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। हालांकि दिल्ली एनसीआर में अब भी इसकी कीमत ज्यादा है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 71.67 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.