Friday, Jun 25, 2021
-->
petrol diesel prices rise for 11th consecutive day know today''''s price prshnt

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी, जानिए आज की कीमत

  • Updated on 6/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना संकट के बीच पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में लगातार आ रही तेजी थमने का नाम नहीं ले रही है। सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी  ने लगातार 11वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों को बढ़ा दिया है। राजधानी दिल्ली में बुधवार को एक लीटर पेट्रोल का भाव 0.55 की वृद्धि के साथ बढ़कर 77.28 रुपए हो गया। वहीं डीजल का दाम में 0.69 की वृद्धि के साथ 75.79 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। दरअसल 11 दिनों में पेट्रोल 6 रुपए प्रति लीटर और डीजल 6.40 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। 

20 भारतीय सैनिक शहीद होने के बाद पीएम मोदी ने बुलाई आपात बैठक

लगातार बढ़ रहा पेट्रोल-डीजल के दाम
बता दें कि कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 0.47 पैसे और डीजल 0.57 पैसे बढ़ाए गए हैं। जिसके बाद  76.73 और डीजल 75.19 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं अगर मुबंई की बात करें तो मंगलवार को आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 83.62 रुपये और डीजल 73.75 रुपये प्रति लीटर के रेट पर मिल रह रहा है।

PM के साथ डिजिटल बैठक में भाग लेने को लेकर ममता बनर्जी ने अभी तक नहीं लिया कोई फैसला

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। पार्टी ने बीजेपी और मोदी सरकार को जन विरोधी बताते हुए कहा कि कोरोना काल में बेरोजगारी और आर्थिक मंदी से जीवन के लिए संघर्ष कर रहे गरीब जनता पर बोझ डाल कर भाजपा नीत सरकार मुनाफाखोरी और जबरन वसूली कर रही है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.