Tuesday, Oct 19, 2021
-->
petrol price crosses 100 in delhi rahul targets government over fuel prices prshnt

दिल्ली में पेट्रोल के दाम 100 के पार, राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

  • Updated on 7/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर बुधवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता की गाड़ी भले ही पेट्रोल या डीजल पर चलती है, लेकिन मोदी सरकार कर वसूली पर चलती है। उन्होंने दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो जाने संबंधी खबर का हवाला दिया और सरकार पर कर वसूली का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, आपकी गाड़ी चाहे पेट्रोल पर चलती हो या डीकाल पर, मोदी सरकार टैक्स वसूली पर चलती है!

कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़, मारा गया हिज्बुल मुजाहिदीन का कुख्यात आतंकवाद

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार
बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर और डीकाल के दाम 23 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 100.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.53 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद और पुणे में पहले ही पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार है। 

मोदी कैबिनेट में फेरबदल-विस्तार की तैयारी पूरी, सिंधिया को मिल सकता है मौका

पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पास पहुंचा
इससे पहले राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पास पहुंच गया है। सोमवार को पेट्रोल कीमतों में एक और वृद्धि के बाद राजधानी में भी यह शतक लगाने के करीब है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ाए गए हैं। हालांकि, डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

इस मूल्यवृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल अपने सर्वकालिक उच्चस्तर 99.86 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। वहीं डीजल 89.36 रुपये प्रति लीटर पर है। मूल्य वर्धित कर (वैट) और ढुलाई भाड़े की वजह से विभिन्न राज्यों में ईंधन के दाम भिन्न-भिन्न होते हैं। कोलकाता में भी पेट्रोल का दाम बढ़कर 99.84 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। कई अन्य महानगरों में पेट्रोल पहले 100 रुपये प्रति लीटर के पार निकल चुका है। मुंबई में पेट्रोल 105.92 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 100.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.