Tuesday, Oct 04, 2022
-->
pharmacists-did-work-by-tying-black-tape-indefinite-strike-from-20

फार्मासिस्टों ने काला फीता बांधकर किया कार्य, 20 से अनिश्चितकालीन हड़ताल, गड़बड़ा सकती हैं स्वास्थ्य

  • Updated on 12/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को काला फीता बांधकर कार्य किया। इसके बाद भी मांगे नहीं माने जाने पर 9 दिसम्बर से 2 घंटे का कार्य बहिष्कार करेंंगे। फिर भी मांगों को लेकर कोई निर्णय नहीं होने पर 20 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। हड़ताल से सरकारी अस्पतालों में मरीजों को दवाई नहीं मिलने से लेकर अन्य कई समस्याओं से जूझना होगा। 

लंबित चली आ रही मांगों को लेकर एक बार फिर डिप्लोमा फार्मासिस्टों ने कड़ा रूख एहतियात कर लिया है। मांगों को मनवाने के लिए 4 से 20 दिसम्बर तक आंदोलन को लेकर कार्यक्रम भी तय हो चुका है। इसी कड़ी में सोमवार को फार्मासिस्टों ने काला फीता बांधकर कार्य किया। फार्मासिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष एसपी वर्मा ने बताया कि 20 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन 4 दिसम्बर को मुख्य चिकित्साधिकारी को दे दिया गया है। अब 5 से 8 दिसम्बर तक राजकीय चिकित्सालयों में कार्यरत फार्मासिस्ट काली फीता बांधकर अपना रोष व्यक्त करेंगे। 9 से 16 दिसम्बर तक दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इसके बाद भी समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर 20 दिसम्बर से फार्मासिस्ट संवर्ग के अधिकारी व कर्मचारी अनिश्चिकालीन पर चले जाएंगे।

इसमें इमरजेंसी व पोस्टमार्टम सेवाएं भी शामिल होंगी। जिला अध्यक्ष ने बताया कि वेतन विसंगति को दूर करने समेत फार्मासिस्ट हित में अन्य मांगें उठाई गई है। जल्द ही इनका निराकरण नहीं होने पर पूर्व रूप से कार्य का बहिष्कार किया जाएगा। काला फीता बाध्ंाकर कार्य करने में संरक्षक आरडी यादव, राम कुमार उमराव अन्य शामिल रहें। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.