Saturday, Jan 22, 2022
-->
picture of corona period son used to climb the hospital wall everyday to see the mother prshnt

कोरोना काल की ऐसी तस्वीर जो आंख कर देगी नम, मां को देखने के लिए रोज अस्पताल की दिवार चढ़ता था बेटा

  • Updated on 7/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनिया भर में कोरोनावायरस से लोगों के बीच दूरियां आ गई हैं, लोग अपनों के पास भी नहीं जा पा रहे हैं। कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है ऐसे जिन घरों में कोई संक्रमित व्यक्ति है वह अपनों के पास नहीं जा पा रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है जिसको देखकर लोगों की आंखें नम हो रही है।

कोरोना संक्रमित मां को देखने के लिए एक बेटा रोज अस्पताल की खिड़की चढ़ता था और वह काफी देर तक खिड़की पर बैठा रहता था। इस फोटो को @mhdksafa यूजर आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है कि कोविड-19 से संक्रमित एक फिलिस्तीनी महिला अस्पताल में भर्ती थी जिसे देखने के लिए उनका बेटा हर रात अस्पताल में उनके कमरे की खिड़की पर बैठता था।

राहुल गांधी पर केंद्र का पलटवार, जावड़ेकर ने मार्च से जुलाई तक की उपलब्धियां गिनाते हुए कसा तंज

रोज रात को दिवार चढ़कर मां को देखने जाता था बेटा
टि्वटर पर पोस्ट करने के बाद ही इस फोटो को लोग काफी शेयर कर रहे हैं। बताया जा रहा कि फिलिस्तीन के बीएट आवा के रहने वाले जिहाद अल सुवाती की 73 वर्षीय मां कोरोना संक्रमित हो गई थी और हेब्रन स्टेट हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में भर्ती थी। हॉस्पिटल में भर्ती होने के बाद जिहाद के पास मां से मिलने के लिए कोई जरिया ना था। ऐसे में वह रोज रात अस्पताल की इमारत पर चढ़कर मां के कमरे की खिड़की से उन्हें देखता था।

राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने जेल में की आत्महत्या की कोशिश, पुझल जेल में शिफ्ट की मांग

15 दिन पहले ही पिता की हुई थी मौत
दरअसल जिहाद की मां कोरोना संक्रमित होने के साथ ही ल्यूकेमिया से भी पीड़ित थी ऐसी अवस्था में वे 5 दिन तक अस्पताल में भर्ती रही लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका और बीते गुरुवार को उनकी मौत हो गई। जिहाद के पिता की मौत भी 15 दिन पहले ही हुई थी।

जिहाद अपनी मां के काफी करीब था और आखिरी पलों में उनके साथ ना होने का उसे मलाल था इसलिए वे रोज रात को आईसीयू की दीवार पर चढ़ता और खिड़की पर बैठकर अपनी मां को देखता रहता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.