Thursday, Aug 18, 2022
-->
pilot-counterattacked-asked-why-anyone-bothered-if-rahul-gandhi-praised-him

पायलट का पलटवार, पूछा राहुल गांधी ने प्रशंसा कर दी तो इससे कोई परेशान क्यों

  • Updated on 6/28/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को यहां इशारों-इशारों में मीठी मार करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर सियासी हमला बोला। अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक में अग्रिपथ योजना को लेकर आयोजित धरने में शामिल होने गए पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यदि राहुल गांधी ने मेरे धैर्य की प्रशंसा कर दी तो इससे किसी को परेशान नहीं होना चाहिए।

आज से पहले भी गहलोत ने मेरे बारे में नाकारा, निकम्मा बहुत कुछ कहा, लेकिन वेे अनुभवी हैं, बुजुर्ग हैं, मेरे लिए पिता समान हैं, इसलिए वो कहते रहते हैं, पर मैं इसे बिल्कुल अदरवाइज नहीं लेता।

सरकार गिराने के मामले में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के साथ मिले होने के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आरोप पर पायलट ने कहा कि हम सरकार में थे, फिर भी जोधपुर का चुनाव हार गए, ये हमसे चूक हुई और इसीलिए शेखावत केंद्र सरकार में मंत्री बने। हम उस चुनाव में कामयाब होते तो वे मंत्री नहीं बनते।

फिर दिल्ली में हुए कांग्रेस के एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने मंच से मेरे धैर्य की प्रशंसा कर दी। अब इसे राहुल पसंद करते हैं तो मुझे लगता है कि किसी को भी इससे परेशान नहीं होना चाहिए और राइट स्पिरिट में लेना चाहिए। अब जब उन्होंने बोल दिया है तो बाकी कुछ रहा नहीं बोलने के लिए।

इसके साथ ही उन्होंने फिर दोहराया कि कांग्रेस सत्ता में होने के बावजूद 2013 में सरकार रिपीट नहीं कर पाई थी। जब से सरकार बनी है तब से मैं यही कह रहा हूं कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो हम बुरी तरह हारे। हम सिर्फ 21 सीट जीत पाए थे। हमें नेता प्रतिपक्ष की सीट भी नहीं मिलती, एससी, एसटी के विधायक भी नहीं जीत पाए और दो मंत्री ही जीत कर आ पाए।

अब मेरा फोकस यही है कि कांग्रेस सरकार रिपीट कैसे हो। इस बारे में कांग्रेस नेतृत्व को जो सुझाव दिए हैं, उन पर काम हो रहा है। अब सवा साल का समय बचा है। कांग्रेस की सरकार बाकी राज्यों में रिपीट हुई है और यहां भी भाजपा को सत्ता से दूर रखने का काम हम ही लोग करेंगे और मिलकर काम करेंगे तो सरकार जरूर बनेगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.