Saturday, Oct 01, 2022
-->
piyush goyal attack rahulgandhi rafale deal pragnt

राहुल गांधी के बयान पर BJP का पलटवार, कहा- राफेल के मुद्दे पर लड़े 2024 का चुनाव

  • Updated on 8/22/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राफेल (Rafale) विमान सौदे को लेकर शनिवार को सरकार पर नए सिरे से निशाना साधा जिस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव इस मुद्दे पर लडने का लिए राहुल आमंत्रित हैं।   

हरियाणा के IG हेमंत कलशन हुए गिरफ्तार, महिला के साथ बदतमीजी करने का लगा आरोप

पीयूष गोयल का राहुल पर पलटवार
राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए रेल मंत्री गोयल ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी के कई सहयोगी निजी तौर पर यह बताते हैं कि अपने पिता के पापों को धोने के लिए राफेल को लेकर राहुल की जो सनक है, उससे पार्टी को नुकसान हो रहा है। परंतु अगर कोई अपने ही विध्वंस का इंतजार कर रहा है तो शिकायत करने वाले हम कौन होते हैं? उन्होंने कहा कि हम राहुल गांधी को 2024 का चुनाव राफेल के मुद्दे पर लड़ने के लिए आमंत्रित करते हैं।

कोरोना के खौफ के बीच आई Good News, भारत का रिकवरी रेट दुनिया में सबसे अच्छा

क्या है मामला?
राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया कि राफेल (सौदे) में भारतीय खजाने से पैसे चोरी कर लिए गए। कांग्रेस नेता ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के एक कथन का हवाला देते हुए कहा कि सत्य एक है, रास्ते अनेक हैं। उन्होंने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) ने रक्षा 'ऑफसेट' अनुबंधों को लेकर अपनी ‘परफॉर्मेंस ऑडिट’ रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है जिसमें राफेल विमानों की खरीद के संदर्भ में किसी ‘ऑफसेट’ अनुबंध का उल्लेख नहीं है।

आपको बता दें कि गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को मुख्य मुद्दा बनाया था और इसको लेकर नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला था। उस चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। 

comments

.
.
.
.
.