Wednesday, Oct 16, 2019
piyush goyal flagged off sarbat da bhalla express at new delhi railway station today

रेल मंत्री ने 'सरबत द भल्ला एक्स्प्रेस' को दिखाई हरी झंडी, ये मंत्री भी रहे मौजूद

  • Updated on 10/4/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शुक्रवार सुबह नी दिल्ली रेलवे स्टेश (New Delhi Railway Station) से सरबत द भल्ला एक्स्प्रेस (Sarbat Da Bhalla Express) ट्रेन को रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railways Minister Piyush Goyal) ने हरी झंड़ी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) और केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) भी मौजूद रहीं। 

सरबत द भल्ला एक्स्प्रेस ट्रेन नई दिल्ली से लुधियाना सिटी के बीच चलेगी। बता दें कि लुधियाना शताब्दी एक्सप्रेस का नाम इंटरसिटी एक्सप्रेस में बदल गया है। इस ट्रेन के नाम के साथ ही इसका नंबर भी बदल गया है। लुधियाना शताब्दी को टाइम टेबल में ही इंटरसिटी एक्सप्रेस बनाने की घोषणा की हुई थी। 

अब जबकि ये इंटरसिटी एक्सप्रेस बन गई है तो इसका किराया भी कम होगा। साथ ही इसमें सामान्य श्रेणी के भी कोच भी लगाए जाएंगे। जिसके बाद लोग जनरल टिकट लेकर इसमें सफर कर सकेंगे। ये ही नहीं कई स्टेशनों पर अब ये ट्रेन रुकेगी। 

अब रेलवे कर्मचारी स्मार्ट हेल्थ कार्ड से देश में कहीं भी करा सकेंगे इलाज

इस रूट पर चलेगी सरबत द भल्ला एक्सप्रेस
सरबत द भल्ला एक्सप्रेस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लोहियां खास रेलवे स्टेशन तक चलेगी। ये ट्रेन नई दिल्ली से शकूरबस्ती, बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, नरवाना, जाखल, संगरूर, धुरी, लुधियाना, मोगा, जालंधर सिटी, सुलतानपुर लोधी से आगे लोहियां खास तक जाएगी।

सरकार का रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा इतने दिन का बोनस

दिल्ली और हरियाणा के यात्रियों को होगी सुविधा
दिल्ली और हरियाणा से पंजाब जाने वाले लोगों के लिए ये ट्रेन काफी लाभदायक सिद्ध होगी। अब जब इसको कई स्टेशनों पर रोका भी जाएगा तो ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें यात्रा कर सकेंगे। किराया कम होने के चलते लोगों को इसमें सफर करने से लाभ होगा साथ ही रेलवे को भी यात्रियों की संख्या में इजाफा होने से इसका लाभ मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.