Saturday, Mar 06, 2021
-->
plane crash in kerala 191 passengers aboard air india aircraft rkdsnt

Air India Plane Crash: हादसे के बाद दो हिस्सों में बंटा विमान, मृतकों की संख्या पहुंची 17

  • Updated on 8/8/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केरल के कोझिकोड में शुक्रवार रात एक बड़ा विमान हादसा हो गया। कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान रनवे पर फिसला और हादसे का शिकार हो गया। यह विमान दुबई से कोझिकोड आ रहा था। बताया जा रहा है कि विमान भारी बारिश के वजह से रनवे पर फिसल गया था। ताजा जानकारी के मुताबिक, विमान हादसे में मृतकों की संख्या 17 हो गई है। वहीं 123 घायल हैं और 15 लोगों की हालत गंभीर है। बता दें कि कोझिकोड में विमान हादसे के बाद युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव अभियान जारी है।

4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को दिए निर्देश

मलप्पुरम SP ने बताया कि करिपुर हवाई अड्डे पर कोझीकोड विमान दुर्घटना में अब तक 14 लोगों की मौत हुई है। 123 घायल और 15 गंभीर रूप से घायल हैं।

राष्ट्रपति कोविंद ने हादसे पर जताया दुख
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के दुर्घटनाग्रस्त होने से बेहद दुखी हूँ। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से बात की और स्थिति की जानकारी ली। प्रभावित यात्रियों, चालक दल के सदस्यों और उनके परिवारों के लिए प्रार्थना करता हूं।

अब फ्लाइट से मुंबई पहुंचने वालों को 14 दिनों का होम आइसोलेशन करना हुआ अनिवार्य

विमान हादसे से बहुत आहत हूं- PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे पर शोक जताया। पीएम ने कहा कि कोझिकोड के विमान हादसे से दुखी हूं, प्रियजनों को खोने वालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। केरल सीएम पिनरई विजयन से बात की है। अधिकारी घटनास्थल पर हैं और सभी प्रकार की सहायता प्रदान कर रहे हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एयर इंडिया विमान हादसे पर दुख जताया। केजरीवाल ने कहा, 'यात्रियों और क्रू मेंबर्स के परिजनों के प्रति में सांत्वना व्यक्त करता हूं।'

राहुल का मोदी सरकार पर हमला, कहा- Economy, रोजगार के क्षेत्र में और बुरी खबर की उम्मीद

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोझिकोड में विमान हादसे पर शोक जताया। कांग्रेस नेता ने कहा, 'मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों को जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।'

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने विमान हादसे के बाद ट्वीट करके कहा, 'पुलिस और दमकल विभाग को कोझिकोड एयरपोर्ट पर तेजी से काम करने का निर्देश जिया है। बचाव एवं मेडिकल सहायता के लिए अफसरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।'

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना की जानकारी बेहद दुखद है। मैंने NDRF को जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचने और बचाव कार्यों में सहायता करने का निर्देश दिया है।

विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने कहा कि कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस त्रासदी के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों और घायल लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं। हम आगे के विवरणों का पता लगा रहे हैं।

दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, 'दुबई से कालीकट के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX 1344 रनवे पर स्किड कर गई। अधिक जानकारी मिलने पर हम आपको आगे अपडेट करेंगे। हमारे हेल्पलाइन - 056 546 3903, 0543090572, 0543090572, 0543090575।'

प्रशांत भूषण ने आदणी कंपनी केस और मुर्मू को CAG बनाने पर उठाए सवाल

PM मोदी ने केरल सीएम से फोन पर बात की
केरल CMO की ओर से बयान जारी कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से कोझिकोड विमान दुर्घटना के बारे में फोन पर बात की। केरल सीएम ने प्रधानमंत्री को बताया कि कोझिकोड और मल्लपुरम के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर, आईजी अशोक यादव एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं और राहत एवं बताव कार्य में भाग ले रहे हैं। राज्य के मंत्री एसी मोइनुद्दीन राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी करेंगे। क्रेश साइट पर पुलिस और दमकल विभाग को तैनात किया गया है।

बताया जा रहा है कि इस विमान में 191 यात्री सवार थे। इसमें से 10 बच्चे भी शामिल है। यह बंदे भारत के तहत उड़ान पर था। हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं। हादसे में पायलट की मौत गई है।

दिल्ली में यौन उत्पीड़न की शिकार बच्ची की हालत नाजुक, फिर होगी सर्जरी

फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। हादसे में 50 यात्रियों के घायल होने की खबर है। हादसा इतना भीषण था कि विमान दो भागों में बंट गया। गनीमत यह थी कि विमान में आग नहीं लगी, नहीं तो यात्रियों को बड़ा नुकसान होता। 

अयोध्या में मस्जिद की जमीन पर अस्पताल बनाने को दूंगा अपना वेतन : कांग्रेस सांसद

एयरइंडिया का विमान कोझीकोड में हवाईपट्टी से फिसला
दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान केरल के कोझीकोड में शुक्रवार शाम हवाईपट्टी से फिसल गया। विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उड़ान संख्या- आईएक्स 1344- शाम करीब सात बजकर 40 मिनट पर हवाई अड्डे पर उतरी थी। प्रवक्ता ने कहा कि विमान संभवत: हवाईपट्टी से फिसल गया। इस मामले में तत्काल और विवरण नहीं मिल पाया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के बेड़े में सिर्फ बोईंग 737 विमान हैं।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

सुशांत मौत मामले में CBI ने दर्ज की FIR, रिया के नाम का भी जिक्र

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.