Saturday, Apr 17, 2021
-->
pm again expresses confidence will target  5 billion dollars economy albsnt

पीएम ने फिर से जताया भरोसा- 5 अरब डॉलर की इकोनॉमी का लक्ष्य करेंगे पार

  • Updated on 10/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश तेजी से फिर से पटरी पर आता दिख रहा है। जिस कारण वे दावे से कह सकते है कि 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की इकॉनोमी का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि भारतीय इकॉनोमी सभी बाधाओं को दूर करके आगे बढ़ेगी।

सीएम रावत के खिलाफ CBI जांच : सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के आदेश पर लगाई रोक 

पीएम ने कहा कि सरकार के विभिन्न राहत उपायों से समाज के सभी तबकों को कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न समस्याओं का सामाना करने में मदद मिली है। वहीं देश की अर्थव्यवस्था को गति देने में सरकार कामयाब रही है। प्रधानमंत्री ने भरोसा जताया कि भारत को 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य हासिल किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि संकट ने सरकार को उन सुधारों को आगे बढ़ाने का अवसर दिया, जो दशकों से लंबित थे।      

अमेरिका से सैन्य गठजोड़ पर वामदलों ने मोदी सरकार को चेताया 

मोदी ने कहा कि कोयला, कृषि, श्रम, रक्षा, नागर विमानन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सुधारों को आगे बढ़ाया गया है। इससे हमें उस उच्च वृद्धि दर के रास्ते पर लौटने में मदद मिलेगी, जहां हम संकट से पहले थे। उन्होंने साफ किया कि कोविड-19 के टीके जब भी उपलब्ध होंगे, सभी देश्वासियों को उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि इसमें सबसे पहले, उन लोगों पर ध्यान दिया जाएगा जिनमें संक्रमण का खतरा ज्यादा है और जो कोरोना के दौरान आगे बढ़कर काम रहे हैं।  प्रधानमंत्री ने यह बात दोहरायी कि कोरोना वायरस के बचाव में अभी शिथिलता की गुंजाइश नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे बचाव का एकमात्र रास्ता मास्क पहनना, बार-बार हाथ धोना और आपास में दूरी का पालन करने जैसे एहतियाती उपाय हैं।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.