Wednesday, Aug 04, 2021
-->
PM expresses confidence Indias economy will return to track soon by beating Corona ALBSNT

पीएम ने जताया भरोसा- Corona को मात देकर जल्द पटरी पर लौटेगी देश की इकॉनोमी

  • Updated on 6/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा है कि देश आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिये ठान लिया है। इसलिये कोरोना काल को हम सबको अपने अर्थव्यवस्था के लिये एक अवसर में बदलने के लिये काम करना चाहिये। उन्होंने आज CII की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही है। उन्होंने कहा कि हमें एक तरफ कोरोना से भी लड़ना है,इसे हराना है। तो दूसरी तरफ अपने इकॉनोमी की भी चिंता करनी है। उन्होंने उधोगपतियों और देश के युवाओं से इस दिशा में काम करने का आग्रह किया है।

इंडिया या भारत! आज सुप्रीम कोर्ट में देश के नाम को लेकर होगी अहम सुनवाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने CII से आग्रह किया है कि वे उन्हें हर सेक्टर के ग्रोथ को लेकर सुझाव दें, उसे वे तत्काल शुरु करने के दिशा में कदम उठाएंगे। उन्होने यह भी स्वीकार किया है कि कोरोना वायरस से उपजे संकट ने देश के सामने चुनौती खड़ी कर दी है। लेकिन मुश्किल हालात से निकलने में देश पूरी तरह सक्षम है। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत पर सबको मिलकर काम करने की सलाह दी है। पीएम ने इस मंच पर उधोगपतियों को भरोसा दिया कि वे एक कदम बढ़ाएंगे तो सरकार उनके साथ चार कदम चलने के लिये तैयार है।

J-K: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि लगभग 3 महीने पहले तक देश में एक भी PPE किट तैयार नहीं होता था। लेकिन आज 3 लाख प्रतिदिन किट तैयार होते है। यह आत्मनिर्भर भारत की पहचान है। उन्होंने कहा कि देश की क्षमता, टैलेंट और टेक्नोलॉजी से हम फिर से इकॉनोमी में उछाल करेंगे। दरअसल आज देश अनलॉक की तरफ बढ़ चुका है। लॉकडाउन अब बीते दिनों की बात हो जाएगी।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.