Monday, Dec 06, 2021
-->
pm meeting with team of companies making vaccine djsgnt

वैक्सीन को लेकर सक्रिय हुए PM, टीका बना रही कंपनियों की टीम के साथ की बैठक

  • Updated on 11/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देशभर में कोरोना वैक्सीन पर चल रही कामों का जायजा लेने के बाद आज तीन टीमों से बात की। प्रधानमंत्री ने कंपनियों को सुझाव दिया कि वे लोगों को कोविड-19 टीके के प्रभावी होने समेत इससे जुड़े अन्य मामलों को सरल भाषा में सूचित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें।

मोदी ने कंपनियों से विनियामक प्रक्रिया पर सुझाव देने की बात कहते हुए संबंधित विभागों को मुद्दे सुलझाने के लिए उनके साथ काम करने की भी सलाह दी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने रविवार को एक ट्वीट में बताया था कि मोदी ‘जेनोवा बायोफार्मा’, ‘बायोलॉजिकल ई’ और ‘डॉ रेड्डीज’ की टीमों के साथ बैठक करेंगे।

पीएमओ ने कहा था, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोविड-19 का टीका विकसित करने में शामिल तीन टीमों से कल, 30 नवम्बर 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे। जिन टीमों से वह बात करेंगे उनमें जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ रेड्डीज शामिल हैं।  

 

पीएम ने किया था दौरा
गौरतलब है कि इससे पहले देशभर में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पर चल रही काम का जायजा लेने पीएम मोदी (PM Modi) तीन शहरों का दौरा करने पहुंचे थे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से दी जानकारी के अनुसार शनिवार को टीके पर चल रही काम की समीक्षा के लिए पीएम पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने टीके पर काम कर रहे वैज्ञानिकों से बातचीत की।

एमसीडी चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस के पुनर्गठन तैयारी शुरू

तेजी से चल रहा है काम
कोरोना वायरस के लिए भारत में वैक्सीन बना रही फार्मा कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साथ मिल कर कोविड-19 की ऑक्सफोर्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका (AstraZeneca) ने इसके कारगार होने को लेकर जानकारी दी है। कंपनी ने कहा था कि यह वैक्सीन कोरोना वायरस से बचाव करने में 70% तक कारगार है। इससे पहले पिछले इस वैक्सीन के 2021 तक बाजार में आ जाने के बारे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला (Adaar Poonawala) ने बताया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.