Monday, Jan 21, 2019

हिमाचल प्रदेश में मोदी ने किया जन आभार रैली को संबोधित

  • Updated on 12/27/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार के एक वर्ष पूरा होने के मौके पर बृहस्पतिवार को धर्मशाला में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े 11 बजे धर्मशाला पहुंचे। इसके बाद उन्होंने वहां एक रैली को संबोधित किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में 26,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं पर काम चल रहा है। हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर ‘जन आभार’ रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश उनके घर की तरह है और उन्होंने राज्य की यात्रा के दौरान काफी कुछ सीखा था। 

राजस्थान मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, CM गहलोत को 9 तो पायलट को मिले 5 विभाग

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के साथ उन्होंने काम किया, उन्हें अग्रणी नेता बनते हुए देखकर उन्हें बहुत खुशी होती है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश को वीर जवानों की भूमि बताया जो सीमा पर सर्वोच्च बलिदान देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल पूरा करने पर ठाकुर को बधाई देते हुए मोदी ने कहा, ‘‘हिमाचल प्रदेश मेरे घर की तरह है। मैंने पार्टी के संगठनात्मक कार्य के लिए कई वर्षों तक यहां काम किया।’’

राजस्थान: गहलोत सरकार के 13 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

 प्रधानमंत्री भाजपा सरकार की उपलब्धियों पर एक पुस्तिका का भी विमोचन करेंगे। मोदी ने राज्य के फायदों और आम जनता के लिए केंद्र प्रायोजित योजनाओं को दिखाने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगाई प्रदर्शनी भी देखी।

 प्रधानमंत्री के धर्मशाला में हेलीपैड पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, कांगड़ा से भाजपा सांसद शांता कुमार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत रिपीट आचार्य देवव्रत भी मौजूद थे।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.