Saturday, Mar 06, 2021
-->
pm modi and these leaders wishes guru govind singh birth anniversary pragnt

PM मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी गुरु गोबिंद सिंह की जयंती की शुभकामनाएं

  • Updated on 1/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज गुरु गोबिंद सिंह (Guru Gobind Singh) की जयंती है। ये पर्व सिख समुदाय के लोगों के लिए बेहद खास होता है। आज इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत इन दिग्गज नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री ने सिखों के 10वें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर उन्हें नमन किया और कहा कि उनका जीवन न्यायसंगत और समावेशी समाज के निर्माण के लिए समर्पित था।

पश्चिम बंगाल में भीषण सड़क हादसा, कोहरे के कारण आपस में भिड़ी गाड़ियां, 13 लोगों की मौत

PM मोदी ने लिखा ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'प्रकाश पर्व के पवित्र मौके पर मैं श्री गुरु गोबिंद सिंह को नमन करता हूं। उनका जीवन न्यायसंगत और समावेशी समाज के निर्माण के लिए समर्पित था। अपने सिद्धांतों के प्रति वे सदैव अटल रहे। हम उनके साहस और बलिदान को भी याद करते हैं।' प्रधानमंत्री ने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह की उन पर विशेष कृपा रही है क्योंकि उनके 350वें प्रकाश पर्व को मनाने का अवसर उनके कार्यकाल में आया।

गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व के अवसर पर वर्ष 2017 में पटना साहिब में आयोजित समारोह को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें वहां भी गुरु साहिब को श्रद्धांजलि देने का अवसर मिला था। गुरु गोबिंद सिंह का जन्म पटना में आज ही के दिन हुआ था। उनकी जयंती को प्रकाश पर्व के रूप में मनाया जाता है। 

Guru Gobind Singh Jayanti 2021: जानें उनके जीवन से जुड़ी ये खास बातें

राष्ट्रपति ने भी किया ट्वीट
गुरु गोबिंद सिंह के 'प्रकाश पर्व' पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, 'गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। उनका जीवन मानवता के लिए प्रेरक रहा है।'

भाजपा अध्यक्ष पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- कौन हैं नड्डा

गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज किया नमन
वहीं मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा-अगर आप केवल भविष्य के बारे में सोचते रहेंगे तो वर्तमान भी खो देंगे-गुरु गोबिंद सिंह जी। धर्म और मानवता के सच्चे सेवक, सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के प्रकाश पर्व पर कोटिश: नमन! दीन-हीन व असमर्थों की सेवा और कल्याण ही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

त्रिवेन्द्रम एयरपोर्ट का अदानी द्वारा अधिग्रहण किए जाने पर कर्मचारियों ने किया विरोध

पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा, 'महान कर्मप्रणेता, अद्वितीय धर्मरक्षक, सिखों के दसवें गुरु, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की सभी को अनंत बधाइयां।'

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी देशवासियों को बधाई दी।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.