Tuesday, Jun 22, 2021
-->
pm modi appeal for vaccination national tika utsav to begin from today kmbsnt

आज से देशभर में शुरू होगा टीका उत्सव, पीएम मोदी ने जनता से की ये 4 अपील

  • Updated on 4/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक ओर देशभर में कोरोना संक्रमण फिर से रौद्र रूप धारण किए हुए है तो वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अपील पर देशभर में आज से टीका उत्सव शुरू किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीनेशन की मुहिम को तेज करने के लिए 'टीका उत्सव' शुरू किया जा रहा है। आज से महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती से देश भर में इस उत्सव की शुरुआत की जाएगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हम आज देशभर में 'टीका उत्सव' शुरू करने जा रहे हैं। मैं देशवासियों से आग्रह करता हूं कि वे 4 चीजों का पालन करें - जिन लोगों को टीका लगाने में मदद की जरूरत है, उनकी सहायता करें, COVID उपचार में लोगों की मदद करें, मास्क पहनें और दूसरों को प्रेरित करें और यदि कोई व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है, तो क्षेत्र में सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्र बनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशभर में 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाया जाएगा। इस उत्सव का लक्ष्य अधिक से अधिक योग्य लाभार्थियों का वैक्सीनेशन करना है ताकि उन्हें बढ़ते कोरोना से सुरक्षित किया जा सके। 

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देख सक्रिय हुआ केंद्रीय गृह मंत्रालय

वैक्सीन की बर्बानी न हो- पीएम मोदी 
आज से शुरू हो रहे टीका उत्सव के लिए पीएम मोदी ने लोगों से अपील कर कहा था कि हमें विशेष अभियान के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि इस बात का ध्यान रहे कि वैक्सीन की बर्बादी न हो। पीएम मोदी ने कहा था कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हमें युद्ध स्तर पर प्रयास करने होंगे। 

पेट्स लवर के लिए अच्छी खबर! गाड़ी में पालतू जानवर ले जाने पर चालान नहीं कर सकेगी दिल्ली पुलिस

राज्यों के मुख्यमंत्रियों से पीएम ने की थी ये अपील 
गुरुवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि 45 साल से ऊपर के अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण पर जोर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि 11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले की जयंती है। तो क्या हम 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव का आयोजन कर सकते हैं। इससे टीका उत्सव का माहौल बनेगा और 45 साल के ऊपर के सभी लोग टीका लगवाने के लिए प्रेरित होंगे। 

ये  भी पढ़ें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.