Thursday, Oct 28, 2021
-->
pm modi arrives in houston will attend tomorrow howdymodi event

PM नरेंद्र मोदी पहुंचे ह्यूस्टन, आज #HowdyModi कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

  • Updated on 9/22/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) अमेरिका (America) के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं। इस मौके पर भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका यहां जोरदार स्वागत किया। वो रविवार को ह्यूस्टन में हाउडी मोदी (HOWDY MODI EVENT) कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोग हिस्सा लेंगे।

भारत-अमेरिका शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में योगदान दे सकते हैं: PM मोदी

इससे पहले पीएम मोदी (PM Modi) शुक्रवार को अमेरिका दौरे पर रवाना होने से पहले कहा कि ह्यूस्टन कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की मौजूदगी एक नया मील का पत्थर होगी। उन्होंने भारत-अमेरिका संबंधों का उल्लेख करते हुए कहा कि दोनों राष्ट्र एक साथ मिलकर काम कर अधिक शांतिपूर्ण, स्थिर, सुरक्षित, सतत और समृद्ध विश्व बनाने में योगदान कर सकते हैं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दिए संकेत, 'Howdy Modi' कार्यक्रम में कर सकते हैं बड़ी घोषणा

भारत को नयी ऊर्जा प्रदान करेगी

उन्होंने कहा मुझे पूरा विश्वास है कि मेरी यात्रा भारत (India) को अवसरों की जीवंत भूमि, एक विश्वसनीय साझेदार और एक वैश्विक नेता के रूप में पेश करेगी तथा अमेरिका (America) के साथ हमारे संबंधों को नयी ऊर्जा प्रदान करने में भी मदद करेगी। प्रधानमंत्री ने कहा यह पहला मौका होगा जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति उनके साथ भारतीय-अमेरिकी समुदाय के कार्यक्रम में भाग लेंगे। बता दें कि ‘‘हाउडी मोदी’’(HOWDY MODI EVENT) कार्यक्रम में रविवार को 50 हजार से अधिक भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों के हिस्सा लेने की संभावना है। 

महाराष्ट्र का अगला उपमुख्यमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं आदित्य ठाकरे!

भारत-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा 

मोदी ने कहा, ‘‘किसी भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति मेरे साथ पहली बार शिरकत करेंगे और उनके साथ जुड़ाव में यह मील का पत्थर होगा। उन्होंने कहा कि वह ट्रम्प से कुछ दिनों के अंदर ही ह्यूस्टन और न्यूयॉर्क दोनों स्थानों पर मिलने वाले हैं। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों देशों और लोगों के लिए ज्यादा लाभ की खातिर हम अपने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करेंगे। हमारे राष्ट्रीय विकास में अमेरिका महत्वपूर्ण साझीदार है और भारत की आर्थिक वृद्धि एवं राष्ट्रीय सुरक्षा में सहायक है। 

comments

.
.
.
.
.