Sunday, Jan 26, 2020
pm-modi-assurance-still-there-is-no-financial-support-for-the-cyclone-mamata-banerjee

ममता बनर्जी का दावा- PM के आश्वासन के बावजूद चक्रवात के लिए नहीं मिली आर्थिक मदद

  • Updated on 12/2/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आश्वासन के बावजूद चक्रवात 'बुलबुल' (BulBul) से प्रभावित इलाकों के लिए राज्य को केंद्र की तरफ से कोई आर्थिक मदद नहीं मिली है।

हैदराबाद रेप केस पर बोले राजनाथ सिंह- सरकार कठोरतम कानून बनाने को तैयार

ममता ने राज्य विधानसभा में प्रश्न काल के दौरान बोल रहीं थी। वह पश्चिम बंगाल के तीन तटीय जिलों में चक्रवात ‘बुलबुल’ के कारण हुई तबाही के पैमाने को लेकर पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दे रही थीं। ममता ने कहा, "चक्रवात 'बुलबुल' के राज्य से टकराने के एक दिन बाद राज्य की मदद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से ट्वीट किए जाने के बावजूद हमें केंद्र सरकार से आज तक एक पैसा नहीं मिला है। हालांकि, मदद के लिए गृह मंत्री ने भी ट्वीट किया था।"

अनंत हेगड़े के दावे पर कांग्रेस का सरकार पर हमला, मांगा प्रधानमंत्री से जवाब

मुख्यमंत्री ने कहा कि नुकसान के परिमाण का आकलन करने तीन जिलों के दौरे पर आई केंद्रीय टीम को 23,000 करोड़ रुपये का एक अनुमान दिया गया था लेकिन केंद्र की तरफ से कोई निधि प्राप्त नहीं हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चक्रवात के कारण 14 लाख हेक्टेयर से अधिक कृषि भूमि बर्बाद हुई और प्राकृतिक आपदा में करीब 15 लोगों ने अपनी जान गंवाई।   किसानों की मदद के लिए राज्य के वित्त विभाग से 1,200 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई। ममता ने कहा कि राज्य सरकार पान के पत्तों की खेती करने वाले प्रत्येक किसान को 5,000 रुपये देगी, जिन्होंने इस चक्रवात (Cyclone) में बड़ा नुकसान झेला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.