Monday, Jan 24, 2022
-->
pm modi attacked the opposition fiercely on constitution day musrnt

संविधान दिवस पर PM मोदी ने विपक्ष पर किया जमकर प्रहार, बताया पारिवारिक पार्टियां

  • Updated on 11/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संविधान दिवस समारोह के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद भवन में एक विशेष सभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यह दिन आजादी के योद्धाओं को नमन करने का दिन है। पीएम मोदी ने कहा कि 26/11 सबसे दुखद दिन है। हमारे जवानों ने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह दिन वीर जवानों को नमन करने का दिन हैं। सेंट्रल हाल में होने वाली इस विशिष्ट सभा की अध्यक्षता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की।

प्रधानमंत्री ने पारिवारिक पार्टियां कहकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कई दल अपना लोकतात्रिक चरित्र खो चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा, ''भारत एक ऐसे संकट की ओर बढ़ रहा है, जो संविधान को समर्पित लोगों के लिए चिंता का विषय है, लोकतंत्र के प्रति आस्था रखने वालों के लिए चिंता का विषय है और वो है पारिवारिक पार्टियां।'' उन्होंने कहा, 'योग्यता के आधार पर एक परिवार से एक से अधिक लोग जाएं, इससे पार्टी परिवारवादी नहीं बन जाती है। लेकिन एक पार्टी पीढ़ी दर पीढ़ी राजनीति में है।'

विज्ञान भवन में सुप्रीम कोर्ट द्वारा संविधान दिवस समारोह का आयोजन किया जा रह है। इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट के सभी न्यायाधीश, सभी उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश व अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए। संविधान की प्रति का ऑनलाइन संस्करण पर भी किया गया। संसद में आयोजित कार्यक्रम को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी संबोधित किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.