Wednesday, Jul 24, 2019

राजस्थान में PM मोदी ने कहा- कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को बना दिया शिष्टाचार

  • Updated on 12/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमले करते हुए कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना दिया। प्रधानमंत्री ने कहा- ‘इनकी चार पीढ़ी ने भ्रष्टाचार को ही अपना शिष्टाचार बना दिया था। इन्होंने, भ्रष्टाचार राजनीति का हिस्सा ही है, ऐसा चरित्र निर्माण कर दिया था। जिस कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना दिया, क्या वह भ्रष्टाचार से लड़ सकती है?’

राजस्थान के सुमेरपुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कल ही हेलिकॉप्टर सौदे की दलाली करने वाला अंग्रेज नागरिक पकड़ा गया है। सरकार उसे दुबई से उठाकर लाई है। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा कि इस दलाल से पूछताछ के दौरान इसके कई राजदार का नाम सामने आएगा।  

राजस्थान चुनाव: प्रचार के अंतिम दिन बोले अमित शाह- बनेगी BJP की सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल हेराल्ड मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को घेरा और कहा कि एक ‘चायवाले’ की हिम्मत से इस मामले में सरकार की उच्चतम न्यायालय में जीत हुई है।      मोदी ने इसे ईमानदारी की जीत बताया। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बनाने का आरोप लगाया।

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मां सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता आस्कर फर्नांडीज के खिलाफ 2011- 12 का कर आकलन दोबारा खोलने की मंजूरी दे दी। इसकी ओर इशारा करते हुए मोदी ने यहां जनसभा में कहा, ‘कल उच्चतम न्यायालय में भारत सरकार जीत गयी और उच्चतम न्यायालय ने कहा कि उनकी सारी पुरानी चीजें खोलने का भारत सरकार को हक है। अब मैं देखता हूं, कितना बचके निकलते हो?’

राहुल गांधी द्वारा साढ़े चार साल का हिसाब मांगने पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा चार पीढ़ी का पहले जवाब दो फिर चार साल का हिसाब मांगों।राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा- मैं सोने का चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ हूं मैंने गरीबी देखी है। राजस्थान चुनाव में भाजपा की जीत को लेकर निश्चिंत प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान में पराजय का ठीकरा नामदार के सिर पर ना फूटे उस जुगत में लगी है।

राजस्थान में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस की हर गलती को ठीक करने का काम मेरे नसीब में आया
आगे उन्होंने कहा, ‘... क्या कभी किसी ने सोचा था कि ऐसे चार चार पीढ़ी से देश को चलाने वालों को एक चाय वाला... एक चाय वाला उनको अदालत के दरवाजे पर ले गया।’ मोदी ने इसे ईमानदारी की जीत बताते हुए कहा, ‘यह ईमानदारी की जीत है। देश के मेहनतकश इंसान की जीत है कि चार पीढ़ी से देश पर राज करने वाले लोगों को कोर्ट के दरवाजे पर जाना पड़ा और करोड़ों रुपये की हेराफेरी के मामले में जमानत पर बाहर निकले हैं।’

मतदााताओं से वोटिंग की अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा-  हम सभी साथी एक- एक घर पहुंचेंगे, एक-एक मतदाता से मिलेंगे और सबसे ज्यादा मतदान कराकर राजस्थान में भाजपा का विजय डंका एक बार फिर बजवाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.