Friday, Sep 30, 2022
-->
pm modi becomes president of somnath temple trust shah said this by tweeting prshnt

गुजरात: सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने PM मोदी, गृह मंत्री ने ट्वीट कर कही ये बात

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट (Shree Somnath Jyotirlinga Temple) की सोमवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को सोमनाथ मंदिर (Somnath Temple) ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जिसकी जानकारी गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंदिर परिसर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ वाली तीन तस्वीरें साझा कर दी। दरअसल गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता केशुभाई पटेल के निधन के बाद से ही अध्यक्ष का पद खाली था, फिर लम्बे समय के बाद ट्रस्ट की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया। 

बता दें कि गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में मशहूर सोमनाथ मंदिर के प्रबंधन के लिए ये ट्रस्ट काम करता है जिसमें भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और गृह मंत्री अमित शाह भी सदस्य हैं। इनके अलावा न्यास के अन्य सदस्यों में गुजरात के विद्वान जेडी परमार और व्यापारी हर्षवर्द्धन नेवतिया हैं।

केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को लेकर किसानों के साथ आज होने वाली 10वें दौर की बैठक टाली

अमित शाह का पीएम मोदी के लिए ट्वीट
अमित शाह ने पीएम मोदी को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर भी साझा की। शाह ने ट्वीट कर लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बनने पर हृदयपूर्वक बधाई देता हूं। 

सोमनाथ तीर्थ क्षेत्र के विकास के प्रति मोदी जी का समर्पण अद्भुत रहा है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि मोदी जी की अध्यक्षता में ट्रस्ट, सोमनाथ मंदिर की गरिमा और भव्यता को और बढ़ाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के गिर-सोमनाथ जिले के प्रभास पाटन में विश्व प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर का प्रबंधन संभालने वाले न्यास के नए अध्यक्ष बनाए गए हैं। वह इस पद पर आसीन होने वाले दूसरे प्रधानमंत्री हैं।

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई भी अध्यक्ष रह चुके है, बाद पीएम मोदी दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्हें मंदिर न्यास का अध्यक्ष चुना गया है। पीएम मोदी न्यास के आठवें अध्यक्ष बने हैं।

नंदीग्राम में महासंग्राम: शुभेंदु ने बोला टीएमसी पर हमला, कहा- 50 हजार वोटों से हारेंगी ममता बनर्जी

16 साल तक अध्यक्ष रहें केशूभाई पटेल
बता दें कि लाहेरी ने कहा कि जब शाह ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित किया तो मैंने उसका समर्थन किया और अन्य न्यासियों ने सर्वसम्मति दी।

केशूभाई पटेल 16 साल तक अध्यक्ष रहें, उन्होंने कहा कि न्यासी भावी योजना पर चर्चा करने के लिए दूसरी बैठक करेंगे। बता दें कि पटेल 16 सालों तक (2004-2020) इस न्यास के अध्यक्ष रहे। न्यास के रिकॉर्ड के अनुसार देसाई ने 1967 से 1995 तक न्यास के अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवा दी थी।

यहां पढ़े अन्य खबरें...

अरुणाचल में बसा 'चीनी गांव'? चिदंबरम ने पूछा- क्या सरकार चीन को फिर क्लीन चिट देगी?

Coronavirus: देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 2 लाख से कम 

अमेरिका में जो बिडेन के शपथ ग्रहण से पहले कैपिटल बिल्डिंग के पास लगी आग, लगाया lockdown

बिहार में आज नए मंत्रियों के नाम पर लग सकती है अंतिम मुहर, मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार

किसानों की ट्रैक्टर रैली पर कोर्ट ने नहीं लगाई रोक, अब सुनवाई 20 को

महंगाई की मार के बीच रिकार्ड स्तर पर पेट्रोल-डीजल, दिल्ली में पेट्रोल 85 रुपये के करीब

AAP नेता संजय सिंह को मिली जिंदा जलाकर मारने की धमकी, शिकायत दर्ज

किसानों से 10वें दौर की वार्ता अब 20 को होगी, मोदी सरकार ने अपना रुख किया साफ

कृषि कानूनों पर उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित कमेटी की पहली बैठक मंगलवार को

‘महिला किसान दिवस’ के मौके पर महिला किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी के बॉर्डर पर संभाला मोर्चा 

comments

.
.
.
.
.